एलन में लगा शहर का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन कैम्प, 961 लाभाविंत

355

कोटा। देशभर से कोटा में आने वाले विद्यार्थियों को स्वस्थ एवं सुरक्षित माहौल प्रदान करने के लिए एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के प्रयास जारी हैं। चिकित्सा विभाग के सहयोग से एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा मंगलवार को 18 से 44 आयुवर्ग के लिए शहर का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन कैम्प आयोजित किया गया, जिसमें 961 शहरवासी लाभान्वित हुए।

एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी (एएसडब्ल्यूएस) द्वारा यह वैक्सीनेशन कैम्प में एलन समर्थ कैम्पस स्थित सद्भाव परिसर में सुबह 11 से रात 8 बजे तक चला। यहां शहर के कोचिंग स्टूडेंट्स, फैकल्टीज, कर्मचारियों, उनके परिजनों और शहर के आमजन को कोविशील्ड की पहली डोज लगाई गई। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ आयोजित इस शिविर में एएसडब्ल्यूएस की ओर से मास्क भी वितरित किए गए।

एएसडब्ल्यूएस के अध्यक्ष मुकेश सारस्वत ने बताया कि मंगलवार को कोटा में सबसे ज्यादा 961 लोगों का वैक्सीनेशन यहां हुआ है। चिकित्सा विभाग के सहयोग से एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी द्वारा यह छठा वैक्सीनेशन कैम्प आयोजित किया गया है। सारस्वत ने बताया कि कोटा में पढ रहे स्टूडेंट्स को स्वस्थ व सुरक्षित माहौल प्रदान कराना हमारा कर्तव्य है।

वैक्सीनेशन जागरुकता के लिए प्रयास भी किए जा रहे हैं। कॉलोनियों में लाउड स्पीकर से वैक्सीन लगाने के लिए योग्य लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। इसके साथ ही हॉस्टल्स और आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों को भी वैक्सीनेशन करवाने के लिए कहा जा रहा है ताकि शहर सुरक्षित हो और स्वस्थ हो।