एलन के निदेशक बृजेश माहेश्वरी को दुबई में चेंजमेकर एजुकेटर अवार्ड

240

कोटा। कोटा की शिक्षा की ख्याति देश ही नहीं दुनिया तक पहुंच रही है। यहां के शिक्षक राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचाने जा रहे हैं। इसी क्रम में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक बृजेश माहेश्वरी को दुबई में चेंजमेकर एजुकेटर अवार्ड से सम्मानित किया गया। माहेश्वरी को यह सम्मान शिक्षा के क्षेत्र में पिछले तीन दशकों के अतुल्य योगदान के लिए दिया गया है।

दुबई में इन-2-फ्यूचर ग्रुप के को-फाउंडर रमाकांत आचार्य एवं मनीष कुमार द्वारा इंटरनेशनल इनोवेटिव एजुकेशन समिट दुबई-2022 गत दिनों ओक्स एलबीएन बटूटा होटल में संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम में दुनिया के विभिन्न देशों से आए हुए शिक्षाविदों ने भाग लिया। कार्यक्रम में एलन करियर इंस्टीट्यूट के को-फाउंडर डायरेक्टर बृजेश माहेश्वरी “गेस्ट ऑफ ऑनर“ के तौर पर सम्मिलित हुए।

कार्यक्रम में आए हुए सभी शिक्षाविदों को संबोधित करते हुए माहेश्वरी ने कहा कि आपके सपनों में बर्निंग डिजायर होना बहुत आवश्यक है, क्योंकि ईश्वरीय शक्ति हमेशा आपके साथ होती है, एपीजे अब्दुल कलाम एवं सचिन तेंदुलकर के जीवन का भी उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि आपने जो सपना देखा है उसके लिए जिद्, जोश, जुनून तब तक रखें जब तक की आपका सपना आपकी पहचान ना बन जाए।

सफलता का मूल मंत्र यही है कि जिंदगी है तो ख्वाब हैं, ख्वाब हैं तो मंजिलें हैं। मंजिलें हैं तो रास्ते हैं, रास्ते हैं तो मुश्किलें हैं। मुश्किलें हैं तो हौसला है, हौसला है तो विश्वास है और यदि विश्वास के साथ आत्मविश्वास है, तो जीत आपकी पक्की है। सभी शिक्षाविद से उन्होंने कहा कि जीवन में मुस्कुराते हुए रहना बहुत जरूरी है। माहेश्वरी के संबोधन की वहां पर उपस्थित सभी गणमान्य शिक्षाविदों ने काफी सराहना की।