SRP स्कूल के ‘लक्ष्य समर कैम्प’ में बच्चों ने सीखा वाद्य यंत्र बजाना

0
1362

कोटा। एसआर पब्लिक सी. सै. स्कूल में लक्ष्य समर कैम्प 2019 के दूसरे दिन भी बच्चों की प्रतिभा निखारने का सिलसिला जारी है । यह समर कैम्प 13 मई से 19 मई तक चलेगा । मंगलवार को बच्चों ने वोकल, कांगो व सिंथेसाइजर जैसे वाद्य यंत्र बजाने का अभ्यास किया ।

इस कैम्प में सीनियर वर्ग का विशेष आकर्षण बन चुकी है ‘‘ट्रेजर हंट’ की गतिविधियाँ- ब्ल्यू हंग्री बियर्स, ग्रीन नट क्रेकर्स, रेड क्रेजी चेप्स व येलो जाइन्ट ईगल्स की टीमें पूरे उत्साह से संकेतों के माध्यम से छिपा खज़ाना ढूँढ़ने की होड़ में लग जाते हैं । विजेताओं को प्रतिदिन मिलने वाले अंकों के अनुरूप पुरस्कार मिलते हैं ।

इसके साथ ही हॉर्स राइडिंग, योगा, डांस, स्वीमिंग और स्केटिंग भी बच्चों ने की । कैम्प में बच्चों को लाने और ले जाने की निःशुल्क परिवहन व्यवस्था की गई है । समर कैम्प में 8 ग्रुपों में बच्चों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

पहला वर्ग नर्सरी से केजी, द्वितीय वर्ग कक्षा 1 से 2, तीसरा वर्ग कक्षा 3 से 6 तक के लिए तीन ग्रुप और कक्षा 7 से 12 सभी के दो-दो ग्रुप बनायें गए हैं । कैम्प में बच्चों की रूचि के अनुसार ही उन्हें प्रशिक्षण दिया जा रहा है । प्रधानाचार्या सीमा शर्मा ने बताया कि कैम्प बच्चों की प्रतिभा निखारने का उत्कृष्ट माध्यम है ।