Honda Activa स्कूटर का लाइट वेट वर्जन 23 जनवरी को होगा लॉन्च, जानें कीमत

0
182

नई दिल्ली। Honda अपने सबसे लोकप्रिय लोकप्रिय स्कूटर Activa के एक नए मॉडल को जल्द लॉन्च करने वाली है। कहा जा रहा है कि यह एक्टिवा का एक लाइट वेट मॉडल होगा, जिसका वजन बेस मॉडल और डीएलएक्स से 1 किलोग्राम कम है। कंपनी इस हल्के वर्जन को 23 जनवरी को लॉन्च कर सकती है और इसका नाम Activa Smart दिया गया है। तो चलिए इस नए होंडा स्कूटर के बारे में जानते हैं।

Activa Smart स्कूटर को स्मार्ट बिट के साथ लाए जाने की बात कही जा रही है। इसमें एक नया एंटी-थेफ्ट सिस्टम और Honda Ignition Security System (HISS) को रखें जाने की बात कही जा रही है।

इसके पावरट्रेन को बाकी मॉडल्स से ज्यादा दमदार इंजन मिल सकता है। इसके अलावा, स्कूटर की लंबाई 1833mm, चौड़ाई 697mm, ऊंचाई 1156mm और व्हीलबेस 1260mm है। इस लिहाज से अपकमिंग स्कूटर साइज में थोड़ा बड़ा हो सकता है।

हाइब्रिड इंजन : कहा जा रहा है कि अपकमिंग Activa Smart को हाई-वोल्टेज स्ट्रांग हाइब्रिड आर्किटेक्चर पर बनाया जा सकता है, जो लंबी यात्रा के लिए अच्छा साबित होगा। 0.5 kWh की बैटरी और एक स्टार्टर मोटर/जनरेटर के साथ यह स्कूटर लगभग 40 किमी प्रति घंटा की स्पीड पर लगभग 10 से 15 किमी की इलेक्ट्रिक रेंज पेश करने में सक्षम होगा।

दो नए कम्यूटर स्कूटर: होंडा जल्द ही एक्टिवा स्मार्ट के अलावा दो नए कम्यूटर स्कूटर को ला सकती है। कंपनी ने भारत में दो मॉडलों के लिए पेटेंट आवेदन किया है। इन्हे NS125LA और वीनर एक्स मॉडल हीने की बात कही जा रही है और इसमें 124.9cc का एयर-कूल्ड इंजन देखने को मिल सकता है। कहा जा रहा है कि यह इंजन 8.97 hp की अधिकतम पावर और 9.87 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है।