Redmi K50 Gaming Edition लॉन्च से पहले जानें खूबियां

0
404

नई दिल्ली। भारत में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन बेचने वाली कंपनी Xiaomi गेमर्स के लिए एक और खास स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है, जो कि Redmi K series का होगा। कुछ समय पहले लॉन्च Redmi K40 के गेमिंग वेरिएंट Redmi K40 Gaming Edition के सक्सेसर Redmi K50 Gaming Edition लॉन्च की खबरों पर शाओमी ग्रुप के प्रेजिडेंट लू वीबिंग ने मुहर लगा दी है, जिसके बाद माना जा रहा है कि रेडमी के50 सीरीज स्मार्टफोन्स के साथ ही इसका गेमिंग एडिशन भी लॉन्च कर दिया जाएगा।

शाओमी रेडमी के50 सीरीज पर काम कर रही है और आने वाले दिनों में इसकी खूबियों के बारे में पता चल पाएगा। फिलहाल शाओमी ग्रुप के प्रेजिडेंट ने जो कुछ भी कहा है, उसके मुताबिक रेडमी के अपकमिंग गेमिंग स्मार्टफोन में भी फ्लैगशिप MediaTek Dimensity 1200 प्रोसेसर देखने को मिलेगा। वहीं इसमें पावरफुल बैटरी भी देखने को मिल सकता है, जिसमें शाओमी की हालिया हाईपर चार्जिंग टेक्नॉलजी हो सकती है।

स्पेसिफिकेशन: Redmi K40 Gaming Edition की प्राइस और स्पेसिफिकेशन डीटेल जान लें, जिससे आपको अंदाजा हो सकता है रेडमी के अगले गेमिंग स्मार्टफोन में क्या कुछ हो सकता है। रेडमी के40 गेमिंग एडिशन को 6.67 इंच के AMOLED डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है। HDR10 सपोर्ट वाले इस फोन का डिस्प्ले रिफ्रेश रेट 120Hz और स्क्रीन रिजॉल्यूशन 2400×1080 पिक्सल है। Android 11 के MIUI 12.5 पर बेस्ड इस फोन में ऑक्टा कोर MediaTek Dimensity 1200 प्रोसेसर है। इस फोन का क्वॉलकॉम एडिशन भी लॉन्च हुआ है। शाओमी ने इस फोन को 6 जीबी और 8 जीबी रैम ऑप्शन के साथ ही 128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया है।

बैटरी और कैमरा: Redmi K40 Gaming Edition में 5,065mAh की पावरफुल बैटरी है, जो 66W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है। वहीं इस फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरा के साथ ही 64 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर वाला ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें सेकेंडरी रियर कैमरा 8 मेगापिक्सल का है, जो कि अल्ट्रावाइड फीचर से लैस है और फिर 2 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस भी है। रेडमी के इस फोन को 5जी और 4जी दोनों कनेक्टिविटी के साथ पेश किया गया है। माना जा रहा है कि रेडमी के50 गेमिंग एडिशन को बेहतर फीचर्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है