गुरमीत चौधरी ने 16 दिनों में ही खोल दिया 1000 बेड का कोविड अस्‍पताल

0
560

मुंबई। कुछ दिनों पहले गुरमीत चौधरी (Gurmeet Choudhary) ने सोशल मीडिया पर ऐलान किया था कि वह कोरोना के इलाज के लिए लखनऊ और पटना के अलावा कुछ और शहरों में कोविड हॉस्पिटल (Gurmeet Choudhary opens covid care hospital) बनवाएंगे। गुरमीत ने यह काम शुरू भी कर दिया है। उन्होंने महाराष्ट्र के नागपुर में (Gurmeet Choudhary opens covid hospital in Nagpur) ‘आस्था’ नाम का हॉस्पिटल खोला है।

गुरमीत चौधरी ने डॉ. सय्यद वजहाताली और टीम के साथ मिलकर इस काम को अंजाम दिया है। उन्होंने टीम के साथ खोले गए अस्पताल की तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं और साथ में लिखा है, ‘Avangers की तरह ही हम ‘Corovangers’ हैं जो थैनॉस और उसकी आर्मी की तरह कोरोना को मिट्टी बनाकर उड़ा देंगे। डॉ. सय्यद वजहाताली और टीम के साथ मिलकर नागपुर में कोविड केयर हॉस्पिटल खोला है। मैं उन सभी डॉक्टरों और फ्रेंटलाइन वर्कर्स का शुक्रगुजार हूं, जिनकी मदद से यह संभव हो पाया।’

एक रिपोर्ट के अनुसार, खोले गए ‘आस्था’ हॉस्पिटल के बारे में बात करते हुए कहा कि जब कुछ वक्त पहले उनके एक मीडिया इंडस्ट्री के दोस्त ने कोरोना से जुड़ी मदद मांगी तो उन्होंने मदद के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। तब देखा कि देश में हालात कितने खराब हैं। तब गुरमीत चौधरी ने फैसला किया कि वह एक असली हीरो की तरह लोगों की मदद करेंगे।

गुरमीत चौधरी ने आगे कहा कि लोगों ने उन्हें बहुत प्यार दिया है और उन्हीं की बदौलत वह सफल हो पाए। इसलिए अब उनकी बारी है कि वह लोगों की मदद के लिए कुछ कर पाएं। गुरमीत चौधरी ने बताया कि वह देश के दूसरे शहरों में भी कोविड हॉस्पिटल खोलने में लगे हुए हैं और अगर भगवान की कृपा रही तो जल्द ही इस काम में सफल होंगे।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही गुरमीत चौधरी ने ट्विटर पर अनाउंस किया था कि वह 1 हजार बेड वाले ऐसे अस्पताल पटना और लखनऊ में खोलेंगे, जिनमें अल्ट्रा मॉर्डन सुविधाएं होंगी। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘मैंने फैसला किया है कि मैं पटना और लखनऊ में अल्ट्रा मॉडर्न सुविधाओं वाले अस्पताल खोलूंगा, जिनमें एक-एक हजार बेड होंगे। ऐसे ही अस्पताल अन्य शहरों में भी बनवाऊंगा। बस आपका सहयोग और आशीर्वाद चाहिए। जय हिंद। जल्द ही इससे जुड़ी डीटेल शेयर करूंगा।’