मुंबई में होटल के अंदर उद्यमियों संग योगी की बैठक, बाहर NCP का हंगामा

0
514

मुंबई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुंबई पहुंचे हैं। यहां उन्होंने फिल्म सिटी को लेकर उद्यमियों और फिल्म जगत से जुड़े लोगों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने यूपी में फिल्म सिटी बनाए जाने को लेकर प्रस्ताव, सुझाव और सहयोग मांगे। जिस तरह यूपी सीएम उद्यमियों से बात कर रहे थे, उसी दौरान होटल के बाहर एनसीपी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। उधर यूपी सरकार के मंत्री ने कहा है कि अंडरवर्ल्ड के जरिए धमकी दी जा रही है कि यूपी में फिल्म सिटी न बने।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में फिल्म सिटी के लिए जो जगह चुनी गई है वह जेवर एयरपोर्ट से छह किलोमीटर दूर है। यह एयरपोर्ट एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। इस जगह से दिल्ली आधे घंटे में, आधे घंटे में मथुरा, आधे घंटे में दिल्ली और 45 मिनट में आगरा पहुंचा जा सकता है।

यूपी में वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी’
यूपी सीएम ने कहा कि उन्होंने या उनकी टीम ने इस फील्ड में काम नहीं किया है। इस फिल्ड में आप लोगों ने काम किया है। आप लोगों के पास लंबा अनुभव है। क्या किया जा सकता है? इसके लिए सुझाव दें। योगी ने कहा कि यूपी में जो फिल्म सिटी बनाई जाएगी वह वर्ल्ड क्लास की फिल्म सिटी होगी। आप सबको आमंत्रित करने के लिए आया हूं।

‘आपको अभिनंदन का राम-राम’
योगी ने कहा कि राम का नाम हम अभिवादन और अंतिम विदाई के लिए लेते हैं। यूपी में गुंडो माफियों के ठिकाने ढहाए जा रहे है। मुंबई का नहीं पता है लेकिन यूपी में गुंडे-माफियाओं को अंतिम विदाई का राम-राम हो रहा है और आप लोगों को अभिनंदन का राम-राम है।

कलाकारों को धमका रहा अंडरवर्ल्ड’
जिस होटल में कार्यक्रम हो रहा था उसके बाहर एनसीपी के दर्जनों कार्यकर्ता एकत्र हुए और जमकर नारेबाजी की। उन्होंने योगी आदित्यनाथ का विरोध किया। इधर उत्तर प्रदेश में मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि शिवसेना और एनसीपी बॉलिवुड पर अंडर वर्ल्ड के ज़रिए दबाव बना रहे हैं। बहुत से फ़िल्म निर्देशक, निर्माता, कलाकार मुंबई छोड़ कर यूपी आना चाहते हैं, लेकिन उन्हें अंडर वर्ल्ड के जरिए धमकाया जा रहा है।