ICAI CA 2020: CA की परीक्षा कल से, तीन दिन पहले बदले गए परीक्षा केंद्र

0
136

नई दिल्ली। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने की सीए परीक्षाएं कल से शुरू हो रही हैं। परीक्षाएं 21 नवंबर से 14 दिसंबर तक आयोजित किए जाएंगे। यही नहीं परीक्षा से तीन दिन पहले सीए एग्जाम के लिए 30 से अधिक परीक्षा केंद्र बदल दिए गए हैं। इन उम्मीदवारों को नया एडमिट कार्ड जारी नही किया जाएगा। परीक्षा के लिए पुराने एडमिट कार्ड ही मान्य होंगे। बदले गए परीक्षा केंद्र के बारे में जानकारी आधिकरिक वेबसाइट से ली जा सकती है।

आपको बता दें कि सीए की परीक्षा के जरिए छात्रों की एनालिटिकल क्षमता परखी जाती है। कुछ छात्रों ने मांग की थी कि कोविड-19 महामारी के चलते सीए की परीक्षा ऑनलाइन मोड से आयोजित होनी चाहिए। 1,085 परीक्षा केंद्रों पर शुरू होने वाली CA परीक्षा के लिए कुल 4,71,619 उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होना है। तमिलनाडु, गुजरात, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना, वेस्ट बंगाल और आंध्र प्रदेश के परीक्षा केंद्रों में बदलाव किया गया है।

इससे पहले 4 नवंबर को न्यायमूर्ति ए. एम. खानविलकर की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने आईसीएआई को निर्देश दिया कि वह अपनी वेबसाइट पर और विज्ञप्ति जारी करके उम्मीदवारों को परीक्षा आयोजित करने के लिए कोविड-19 से संबंधित दिशानिदेर्शों के अनुपालन की योजना के दिशा निर्देशों के बारे में पूछा था।