सुशांत के ‘डिप्रेशन’ के राज से उठेगा पर्दा, CBI को बयान देने पहुंची साइक‍ियाट्रिस्‍ट

0
690

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत केस अब सीबीआई के लिए भी बड़ा रहस्‍य बन गया है। रिपोर्ट्स बताते हैं कि सीबीआई को अब तक की जांच में हत्‍या के कोई सबूत नहीं मिले हैं। इसके साथ ही आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने को लेकर भी कोई पुख्‍ता सबूत हाथ नहीं आए हैं। लिहाजा अब सुइसाइड के ऐंगल से जांच हो रही है। गुरुवार को सीबीआई ने सुशांत केस में डिप्रेशन थ्‍योरी पर फोकस करना शुरू कर दिया है। सीबीआई ने गुरुवार को सुशांत के साइक्रियाट्रिस्‍ट सुजन वॉकर को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है। संभव है कि सुजन के बयान से इस केस में नया मोड़ आ सकता है।

फैमिली का दावा- डिप्रेशन में नहीं थे सुशांत
सुशांत की डिप्रेशन थ्‍योरी को लेकर दिलचस्‍प बात यह है कि उनकी फैमिली लगातार यह कह रही है कि सुशांत डिप्रेशन में नहीं थे। बुधवार को सुशांत की फैमिली के वकील विकास सिंह ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में भी कहा कि यदि कोई आदमी परेशान है और वह तनाव कम करने के लिए डॉक्‍टर की सलाह पर कोई दवा ले रहा है या नींद की गोली ले रहा है तो इसे डिप्रेशन नहीं माना जा सकता।

सुजन पहले ही कह चुकी हैं ‘डिस्‍प्रेस्‍ड’ थे सुशांत
सुजन वॉकर, सुशांत की साइकियाट्रिस्‍ट हैं। इससे पहले भी सुजन ने अपने बयान में कहा था कि सुशांत डिप्रेशन और बायपोलर डिसॉर्डर से जूझ रहे थे। सुजन ने यह भी कहा था कि ऐसे समय में रिया उनकी सबसे बड़ी सपोर्ट थीं। जाहिर तौर पर अब जब सुजन को सीबीआई ने बुलाया है तो उनसे आध‍िकारिक तौर पर न सिर्फ बयान लिया जाएगा, बल्‍क‍ि सुशांत के सेशंस के बारे में भी पूछताछ होगी। संभव है कि इसमें कुछ नई और बड़ी बात निकलकर आए, जो केस का रुख मोड़ दे।

थेरेपी सेशंस की रिकॉर्डिंग अहम
जाहिर तौर पर ऐसे में सुजन का बयान सीबीआई के लिए बहुत मायने रखता है। सीबीआई की टीम सुजन से सुशांत के थेरेपी सेशंस की रिकॉर्ड‍िंग भी मांग सकती है, ताकि केस में थोड़ी और स्‍पष्‍टता आए।

फैमिली ने रिया पर लगाया ड्रग ओवरडोज देने का आरोप
सुशांत की फैमिली का आरोप है कि रिया चक्रवर्ती सुशांत को ड्रग्‍स का ओवरडोज देती थीं और उन्‍हें बार-बार कहती थीं कि वह बीमार हैं। परिवार का यह भी आरोप है कि रिया ही सुशांत को डॉक्‍टर के पास ले जाती थीं और यह कह-कहकर भरोसा दिलाने में लगी हुई थीं कि वह बीमार हैं।

रिया ने कहा- डिप्रेशन में थे सुशांत
दूसरी ओर, रिया चक्रवर्ती से लेकर सिद्धार्थ पिठानी का तक का कहना है कि आख‍िरी कुछ महीनों खासकर यूरोप ट्रिप के बाद सुशांत बदल गए थे। उनके व्‍यवहार में बदलाव आ गया था और वह डिप्रेस्‍ड रहने लगे थे। अपने इंटरव्‍यूज में रिया ने यह भी कहा कि सुशांत 2013 में भी डिप्रेशन का श‍िकार हुए थे और उन्‍होंने तभी किसी डॉक्‍टर से संपर्क किया था।