कोटा में कोरोना मरीजों का रिकॉर्ड टूटा, एक ही दिन में 292 पॉजिटिव

0
80

कोटा। शहर में सोमवार को कोरोना पॉजिटिव मरीजों का रिकॉर्ड टूट गया। एक ही दिन में 292 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं, जो अब तक की सबसे अधिक संख्या है। मेडिडाल कॉलेज से मिली जानकारी के अनुसार सुबह आई रिपोर्ट में भी 204 कोरोना पॉजिटिव थे। उसके बाद दोपहर में 39 और शाम को 20 पॉजिटिव मरीज सामने आये हैं। रात को 29 और पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। इसके बाद लॉकडाउन सप्ताह में एक दिन के बजाय दो दिन का घोषित करना पड़ा।

इसके साथ ही मरने वालो का क्रम भी जारी है। जानकारी के अनुसार विज्ञान नगर निवासी 69 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। उन्हें 7 अगस्त को न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार को सुबह करीब 3.30 बजे उनकी मौत हो गई।

कोटा में अब हर सोमवार को भी लॉकडाउन
कोटा में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीजों को देखते हुए आमजन की सुरक्षा व स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए जिला कलक्टर ने आदेश जारी कर अगस्त में अब हर रविवार के साथ सोमवार को भी आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सम्पूर्ण लॉकडाउन का निर्णय लिया है। नगर निगम क्षेत्र में समस्त व्यापारिक प्रतिष्ठान, लोगों की आवाजाही, पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगी। शराब की दुकानें यथावत खुली रहेंगी।