सुशांत डेथ केस/ रिया चक्रवर्ती लापता, तलाश रही बिहार पुलिस

0
516

पटना। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में बिहार पुलिस जांच अब गति पकड़ चुकी है। पुलिस को सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ अहम सबूत मिले हैं। रिया लापता हो गईं हैं। पुलिस का उनसे मोाबइल पर भी संपर्क नहीं हो पा रहा है। सूत्र बताते हैं कि बिहार पुलिस रिया के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने पर विचार कर रही है।

इस बीच जांच को गई बिहार पुलिस की टीम को मुुंबई पुलिस से मिल रहे असहयोग की समस्‍या पर विचार तथा आगे की रणनीति तय करने के लिए बिहार के डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय ने अहम बैठक की है। बैठक के बाद डीजीपी ने महाराष्‍ट्र के डीजीपी से बात कर इस मामले में सहयोग मांगा है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में बिहार पुलिस के आला अधिकारियों ने पुलिस मुख्यालय में रणनीति तय की। रिया के सामने नहीं आने पर बिहार पुलिस लुकआउट नोटिस जारी कर सकती है। बिहार पुलिस की एसआइटी को मुंबई पुलिस से सहयोग नहीं मिलने पर डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बैठक बुलाई थी।

पुलिस मुख्यालय के एक आला अधिकारी ने बताया कि डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने स्वयं महाराष्ट्र के डीजीपी से बात की तथा इस मामले को देश के करोड़ों लोगों की भावनाओं से जुड़ा हुआ बताकर बिहार पुलिस की एसआइटी को महाराष्ट्र पुलिस से सहयोग दिलाने की ओर ध्यान आकृष्ट किया।

रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए खोज रही पुलिस
बिहार पुलिस की एसआइटी अब रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए खोज रही है। उनसे पूछताछ के लिए सवालों की सूची तैयार है। एसआइटी को बस रिया चक्रवर्ती के सामन आने का इंतजार है। शुक्रवार को भी बिहार पुलिस की एक टीम रिया चक्रवती के घर पहुंची, लेकिन वे नहीं मिलीं। उनके मोबाइल पर भी संपर्क नहीं हो सका। खबर है कि रिया की एक मैनेजर एसआइटी के संपर्क में है। उसके जरिए आरोपित अभिनेत्री से बात करने की कोशिश की जा रही है। इधर, एकाएक रिया का पर्दे से गायब हो जाना बड़े सवाल भी खड़े कर रहा है।

क्‍या है पूरा मामला, जानिए
विदित हो कि बीते 14 जून को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मुंबई स्थित उनके फ्लैट में हो गई थी। इस मामले की मुंबई पुलिस की जांच से सुशांत के पिता असंतुष्‍ट हैं। उन्‍होंने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती व उनके परिवार पर धन उगाही, ब्‍लैकमेल, सुसाइड के लिए उकसाने व प्रताड़ना सहित कई गंभीर आरोपों में पटना में एफआइआर दर्ज करा दी है। इस मामले की जांच के लिए पटना से बिहार पुलिस का विशेष दल मुंबई गया है।