कोटा में 4 एवं 5 अगस्त लॉकडाउन, सोमवार को खुलेंगे सर्राफा बाजार

0
239

कोटा। कोरोना संक्रमित मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने मंगलवार एवं बुधवार को शहर में लॉकडाउन घोषित किया है। रविवार का लॉकडाउन पहले से ही घोषित किया जा चुका है। इसलिए अब सोमवार को सर्राफा बाजार खुलेंगे।

श्री सर्राफा बोर्ड के अध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल विचित्र ने बताया कि शहर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामलों के कारण सर्राफा बाजार से जुड़ी हुई तीन संस्थाओं श्री सर्राफा बोर्ड, थोक सर्राफा विक्रेता व्यवसायिक संघ और न्यू कोटा सर्राफा एसोसिएशन ने तीन दिन कारोबार बंद रखकर सार्थक पहल की थी। जिसके परिणामस्वरूप जिला प्रशासन ने भी महामारी की गंभीरता को देखते हुए मंगलवार एवं बुधवार को शहर में लॉकडाउन करने का फैसला कर लिया।

थोक सर्राफा विक्रेता व्यवसायिक संघ के अध्यक्ष अरुण जैन और न्यू कोटा सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेन्द्र सोनी ने कहा कि हमने जनजीवन बचाने के लिए एक छोटी से प्रयास के तहत शनिवार से सोमवार तक दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया था।

परंतु अब जिला प्रशासन द्वारा 4 और 5 अगस्त को लॉकडाउन करने की घोषणा के उपरांत तीनों संस्थाओं के सदस्य सोमवार को अपने प्रतिष्ठान खोलेंगे। उन्होंने कहा कि इस संक्रमण को रोकने के लिए सप्ताह में तीन दिन का लॉकडाउन करना आवश्यक है।