रिया के पिता के फ्लैट पर रजिस्‍टर्ड थीं सुशांत की कंपनियां, उठ रहे सवाल

0
315

मुंबई। बॉलिवुड ऐक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच की जा रही है और इसे लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। दिवंगत ऐक्‍टर के पिता ने पटना में सुशांत की खास दोस्‍त रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि सुशांत के साथ रिया ने साजिश की, उसके पैसों पर कब्‍जा किया और यही नहीं, उन्‍होंने उनके बेटे को आत्‍महत्‍या के लिए उकसाया।

इस बीच यह भी जानकारी सामने आई कि सुशांत की एक्‍स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने बिहार पुलिस को बताया कि रिया से सुशांत काफी ज्‍यादा परेशान थे। ऐसे में अब लोगों में रिया को लेकर शक गहरा रहा है। इस बीच मामले को लेकर जो नया अपडेट सामने आया है, उससे भी रिया और उनकी फैमिली संदेह के घेरे में हैं।

दो कंपनियों के डायरेक्‍टर थे सुशांत
दरअसल, सुशांत दो कंपनियों Vividrage RhealityX Pvt Ltd और Front India for World Foundation के डायरेक्‍टर थे। दोनों ही कंपनियां नवी मुंबई के उलवा में स्थित हैं। दोनों कंपनियां उल्‍वा स्थित बिल्‍डिंग ‘साई फॉर्च्‍यून’ के फ्लैट नंबर 503 पर रजिस्‍टर्ड हैं।

रिया के पिता के नाम पर फ्लैट
यह फ्लैट रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के नाम पर है। न ही रिया और न ही उनके परिवार से जुड़ा कोई सदस्‍य इस फ्लैट पर आया और न ही खुद सुशांत यहां पर आए। ऐसे में अब सवाल यह उठ रहा है कि फिर कंपनियां इस फ्लैट पर क्‍यों रजिस्‍टर्ड थीं? इसके अलावा सवाल यह भी है कि यह फ्लैट रिया के पिता के नाम पर क्‍यों है?

रिया ने कंपनी के नाम में जुड़वाया अपना नाम
रिपोर्ट्स की मानें तो पहली कंपनी यानी Vividrage RhealityX Pvt Ltd को लेकर रिया इतनी एक्‍साइटेड थीं कि उन्‍होंने इसके नाम में अपना नाम जुड़वाया। बता दें, सुशांत के पिता ने बेटे के अकाउंट से करीब 15 करोड़ रुपये की हेराफेरी का भी आरोप लगाया है। ऐसे में अब सवाल यह भी है कि क्‍या ये रकम इन्हीं कंपनियों के जरिए रिया और शोविक तक पहुंची? अब पुलिस इस ऐंगल से भी मामले की जांच कर सकती है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शुरुआती पूछताछ में रिया ने सुशांत के द्वारा बनाई गई कंपनी में अपने फाइनैंशल ट्रांजैक्शंस की जानकारी नहीं दी थी। कहा गया था कि सुशांत की बनाई 3 कंपनियों में से 2 में रिया खुद डायरेक्टर की पोस्ट पर थीं जबकि एक कंपनी में उनके भाई शौविक चक्रवर्ती डायरेक्टर के पद पर थे। इस कंपनी का नाम VIVIDRAGE RHEALITYX PRIVATE LIMITED है। सूत्रों के अनुसार इन कंपनियों में सुशांत ने अपने जीवनभर की कमाई का एक बड़ा हिस्सा इन्वेस्टमेंट के तौर पर लगा दिया था जबकि रिया चक्रवर्ती के इन कम्पनियों में निवेश की गई रकम के बारे में संदेह बना हुआ है