रजनीगंधा और खट्टा मीठा जैसी फिल्मों के डायरेक्टर बासु चटर्जी नहीं रहे

0
968

मुंबई। बॉलिवुड के फेमस डायरेक्टर बासु चटर्जी ने भी इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। वह 93 वर्ष के थे। बताया जा रहा है कि बासु ने सांताक्रूज स्थित अपने घर पर नींद में ही अंतिम सांस ली। बासु चटर्जी ने भी अब इस जिंदगी को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। हालांकि, उनके निधन की कोई खास वजह नहीं बताई गई है और कहा जा रहा है कि उम्र संबंधी बीमारियों के कारण गुरुवार को उनका निधन हो गया।

बासु चटर्जी फिल्म ‘छोटी सी बात’ और ‘रजनीगंधा’ जैसी अपनी बेहतरीन फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। बताया जा रहा है कि बासु ने सांताक्रूज स्थित अपने घर पर नींद में ही अंतिम सांस ली। इंडियन फिल्म ऐंड टेलिविजन डायरेक्टर्स असोसिएशन (आईएफडीटीए) के अध्यक्ष अशोक पंडित ने कहा, ‘उन्होंने सुबह के समय नींद में ही शांति से अंतिम सांस ली।

वह उम्र संबंधी दिक्कतों के कारण पिछले कुछ समय से ठीक नहीं चल रहे थे और उनके आवास पर ही उनका निधन हुआ। यह फिल्म उद्योग के लिए भारी क्षति है।’ पंडित ने बताया कि फिल्म निर्माता का अंतिम संस्कार सांता क्रूज श्मशान घाट पर किया जाएगा। बासु ने ‘छोटी सी बात’, ‘रजनीगंधा’ के अलावा ‘उस पार’, ‘चितचोर’, ‘पिया का घर’, ‘खट्टा मीठा’ और बातों बातों में’ जैसी फिल्मों के लिए पहचाने जाते हैं।