भारत में Samsung Galaxy Fold की प्री-बुकिंग शुरू, 1 अक्टूबर को होगा लॉन्च

0
757

नई दिल्ली। सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड लिए भारत में प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया और UAE में भी यह फोन अब प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है। सबसे पहले यह फोन 6 सितंबर को साउथ कोरिया में सेल के लिए उपलब्ध हुआ था। इसके बाद यह फोन 9 सितंबर को यूरोप में और 27 सिंतबर को अमेरिका में उपलब्ध हुआ था। अब यह फोन भारत में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है।

भारत में यह फोन 1 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। फोन के बारे में काफी समय से कयास लगाए जा रहे थे। अब यह लगभग तय माना जा रहा है कि फोन भारतीय बाजार में दस्तक देने को तैयार है। फोन को हाल ही में साउथ कोरिया में लॉन्च किया गया था।

इन खूबियों से लैस है गैलेक्सी फोल्ड
वाइस के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो गैलेक्सी फोल्ड में 7.3 इंच का इन्फिनिटी-वी फ्लेक्स डिस्प्ले 1536×2152 रेजॉलूशन के साथ दिया गया है। वहीं, फोल्ड करने पर फोन में छोटा 4.6 इंच का 840×1960 रेजॉलूशन डिस्प्ले दिया गया है। गैलेक्सी फोल्ड में 7nm का प्रोसेसर 12GB रैम के साथ दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में 16MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा, एक 12MP टेलिफोटो कैमरा और दूसरा 12MP वाइड ऐंगल कैमरा दिया गया है। फोन का फ्रंट कैमरा 10MP सेंसर वाला है। यह ऐंड्रॉयड 9.0 पाई पर बेस्ड सैमसंग वन यूआई पर चलता है। फोन में 4,380mAh की बैटरी दी गई है। ऐसी खबरें भी आई थीं कि कंपनी अपने फोल्डिंग फोन कॉन्सेप्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाना चाहती है। इसलिए कंपनी इस फोन का सस्ता वेरियंट लाने की तैयारी कर रही है।