Realme Q की इमेज लीक, चार रियर कैमरे से होगा लैस

0
939

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Realme इस साल काफी तेजी से अपने नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। कंपनी की कोशिश है कि वह हर सेगमेंट में अपना एक स्मार्टफोन उपलब्ध कराए। इसी कड़ी में कंपनी अब Q-Series के स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रियलमी ने इस नई सीरीज को चीन में टीज करना भी शुरू कर दिया है। आइए जानते हैं कंपनी इस फोन में क्या कुछ खास देने वाली है।

शेयर किए गए Realme Q के टीजर में कंपनी ने इसमें दिए जाने वाले कुछ स्पेसिफिकेशन की जानकारी दी है। टीजर के मुकाबिक रियलमी Q सीरीज के स्मार्टफोन क्वॉड कैमरा सेटअप के साथ आएंगे। प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी इनमें क्वालकॉम स्नैपड्रगन 712 एसओसी प्रोसेसर देने वाली है। फोन के डिजाइन की जहां तक बात है, तो यह आपको हाल ही में भारत में लॉन्च हुए Realme 5 Pro की याद दिलाएगा। कुछ इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स का कहना है कि कंपनी चीन में रियलमी 5 प्रो को Realme Q के नाम से लॉन्च करने वाली है।

लीक हुआ लाइव फोटो
फोन के टीजर को लीक करने के बाद कंपनी ने 29 अगस्त को इसका एक पोस्टर भी रिलीज कर दिया है। पोस्टर देखकर कहा जा सकता है कि यह रियलमी 5 प्रो की तरह की डायमंड कट डिजाइन और ग्रेडियंट फिनिश लुक के साथ आएगा। फोन की टीजर और पोस्टर बाहर आने के बाद इसकी चर्चा हो ही रही थी कि फोन के हैंड्स ऑन इमेज भी लीक हो गए हैं। हैंड्स ऑन इमेज के साथ फोन के रिटेल पैकेजिंग भी लीक हो गई है। इसे देखकर इस बात को पक्का माना जा रहा है कि यह फोन रियलमी 5 प्रो ही है जिसे कंपनी चीन में रियलमी Q के नाम से रीब्रैंड कर लॉन्च करने वाली है।

रियलमी Q के स्पेसिफिकेशन्स
फोन के स्पेसिफिकेशन्स भी हाल ही में TENAA पर स्पॉट किए गए हैं। TENAA लिस्टिंग की मानें तो यह फोन रियलमी Q के नाम से जल्द ही चीन में उपलब्ध करा दिया जाएगा। रीब्रैंडिंग की बात को अगर सच माना जाए तो इसके स्पेसिफिकेशन्स में कंपनी कुछ खास बदलाव नहीं होनो वाला। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो रियलमी Q में 1080×2340 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.3 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। 8जीबी तक के रैम ऑप्शन में आने वाले इस फोन में स्नैपड्रैगन 712 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में Sony IMX586 सेंसर वाला 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके साथ फोन के रियर में 8 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का एक पोर्ट्रेट लेंस दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4.035 mAh की बैटरी दी गई है जो VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग के साथ आती है।