किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो करेंगे आन्दोलन : भारतीय किसान संघ

0
680

कोटा।भारतीय किसान संघ कोटा संभाग की सभा मानव विकास भवन रावतभाटा रोड पर सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता भारतीय किसान संघ के संभागीय अध्यक्ष घनश्याम मीणा ने की। वहीं प्रान्त संगठन मंत्री हेमराज, प्रदेश महामंत्री कैलाश गन्दोलिया, प्राप्त महामंत्री जगदीश कलमंडा तथा सम्भाग के मंत्री प्रहलाद नागर ने भी सभा को संबोधित किया। सभा के तीन सत्रों में विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई।

प्रदेश महामंत्री कैलाश गन्दोलिया ने झालावाड़ जिले में किसानों को मुआवजा नहीं मिलने को लेकर झालावाड़ में महापड़ाव की योजना को लेकर चर्चा की। प्रधानमंत्री फसल बीमा, नहरों का सुदृढ़ीकरण के कार्यों की शिथिलता, सहकारिता ऋण, बिजली सम्बन्धित समस्याओं के समाधान के लिए आगामी योजना के बारे में रचना बनाई गई।

प्रदेश जैविक प्रमुख हुकुमचन्द पाटीदार ने जैविक खेती के महत्व पर चर्चा की। उन्होंने सुल्तानपुर में होने वाले जैविक खेती अभ्यास वर्ग में सभी किसानों, युवाओं को सम्मिलित होने के लिए आमंत्रित किया।

प्रान्त महामन्त्री जगदीश कलमण्डा ने सभा के दौरान कहा कि भारतीय किसान संघ के संस्थापक दत्तोपंत ठेंगड़ी के जन्मशताब्दी वर्ष पर 10 नवम्बर 2019 से 10 नवम्बर 2020 तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान ग्राम, तहसील, जिला आधारित कार्यक्रमों की रचना की जाएगी। सभा में कोटा, बून्दी, बारां, झालावाड़ जिला के सभी जिलाध्यक्ष, मंत्री एवं अन्य प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

आशीष मेेहता होंगे मीडिया प्रभारी
भारतीय किसान संघ कोटा सम्भाग के अध्यक्ष घनश्याम मीणा ने कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए आशीष मेहता को संभाग में सह प्रचार प्रमुख के पद पर नियुक्ति की है। उन्होंने बताया कि आशीष मेहता कोटा संभाग में मीडिया प्रभारी व प्रवक्ता के रुप में कार्य करेंगे।