48MP कैमरे के साथ Redmi Note 7S लॉन्च, कीमत 10,999 से शुरू

0
577

नई दिल्ली।चीन की कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने भारत में अपना एक और फोन लॉन्च किया है। शाओमी ने 48 मेगापिक्सल रियर कैमरे वाला Redmi Note 7S लॉन्च किया है। शाओमी के Redmi Note 7S में ग्लास बैक पैनल और रियर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। Redmi Note 7S की शुरुआती कीमत 10,999 रुपये है। यह स्मार्टफोन 23 मई से Mi.com, Flipkart और दूसरे ऑफिशल पार्टनर स्टोर्स में सेल के लिए उपलब्ध होगा।

इतनी है स्मार्टफोन की कीमत
शाओमी का Redmi Note 7S दो रैम और स्टोरेज वेरियंट में उपलब्ध होगा। 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 10,999 रुपये होगी। वहीं, 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 12,999 रुपये होगी। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इस फोन के स्टोरेज को बढ़ा सकते हैं।

Redmi Note 7S में 6.3 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है। इस स्मार्टफोन के फ्रंट में डॉट नॉच दिया गया है। इस स्मार्टफोन का फ्रंट और बैक गोरिल्ला ग्लास 6 से प्रोटेक्टेड है। Redmi Note 7S क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 से पावर्ड है। Redmi Note 7S में TyPe-C के साथ 4,000 mAh की बैटरी दी गई है। यह क्विक चार्ज 4.0 को सपॉर्ट करेगी।

फोन के रियर में है ड्यूल कैमरा सेटअप
अगर कैमरे की बात करें तो Redmi Note 7S के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप है। यानी, इस स्मार्टफोन के पीछे 2 कैमरे लगे हुए हैं। फोन के बैक में 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के कैमरे दिए गए हैं।

रियर कैमरे में PDAF, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पोट्रेट मोड, इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टैबलाइजेशन (EIS) और LED फ्लैश दिया गया है। सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। शाओमी के Redmi Note 7S में फिंगरप्रिंट सेंसर, AI फेस अनलॉक, ड्यूल सिम, VoLTE, P2i स्प्लैश-रेजिस्टेंट कोटिंग और IR ब्लास्टर दिया है।

शाओमी के Redmi Note 7S के फीचर फरवरी में भारत में लॉन्च हुए Redmi Note 7 से काफी मिलते-जुलते हैं। Redmi Note 7S में बड़ा बदलाव, इसमें दिया गया बेहतर ड्यूल कैमरा सेटअप है। Redmi Note 7 में 12 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के कैमरे दिए गए हैं। जबकि Redmi Note 7S में 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के कैमरे दिए गए हैं।