Redmi का नया बजट फोन 50MP के कैमरे के साथ हुआ लॉन्च, जानिए कीमत

0
15

नई दिल्ली। रेडमी कंपनी ने अपने नए डिवाइस Redmi 14C को लॉन्च कर दिया है। यह फोन बजट सेगमेंट में आता है। कंपनी ने इसे सबसे पहले इसी साल मार्च में वियतनाम में लॉन्च किया था। अब इसकी ग्लोबल मार्केट में एंट्री हुई है।

फोन 8जीबी तक की रैम और 256जीबी तक के स्टोरेज से लैस है। इस किफायती फोन में कंपनी 120Hz के रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले और पावरफुल बैटरी भी दे रही है। आइए डीटेल में जानते हैं, इस नए रेडमी फोन के फीचर और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

फीचर और स्पेसिफिकेशन
कंपनी इस फोन में 6.88 इंच का डॉट ड्रॉप डिस्प्ले ऑफर कर रही है। यह रेडमी की नंबर सीरीज के फोन्स में ऑफर किया जाने वाला सबसे बड़ा डिस्प्ले है। फोन में ऑफर किए जा रहे इस डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120Hz का है। यह डिस्प्ले 600 निट्स के पीक ब्राइटनेस लेवल को सपोर्ट करता है। कंपनी ने उस फोन को 8जीबी तक की LPDDR4x रैम और 256जीबी के eMMC 5.1 स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है। फोन की मेमरी को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से आप बढ़ा भी सकते हैं।

  • प्रोसेसर : फोन में Mali G52-MC2 GPU के साथ मीडियाटेक हीलियो G81 अल्ट्रा चिपसेट दिया गया है।
  • कैमरा : फोटोग्राफी के लिए कंपनी इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ दो कैमरे दे रही है। इनमें 50 मेगापिक्सल के मेन लेंस के साथ एक और कैमरा शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में आपको 13 मेगापिक्सल का कैमरा देखने को मिलेगा। शानदार इमेज क्वॉलिटी को बेहतर बनाने के लिए फोन में HDR सपोर्ट भी दिया गया है।
  • बैटरी : फोन में दी गई बैटरी 5160mAh की है। यह बैटरी 18 वॉट की चार्जिंग को सपोर्ट करती है, लेकिन कंपनी इस फोन के साथ चार्जर ऑफर नहीं कर रही।
  • ओएस: रेडमी का यह फोन ऐंड्रॉयड 14 पर बेस्ड HyperOS पर काम करता है। बायोमेट्रिक सिक्योरिटी के लिए फोन में कंपनी साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दे रही है। वहीं, कनेक्टिविटी के लिए आपको इस फोन में ड्यूल सिम सपोर्ट, 3.5mm हेडफोन जैक और एनएफसी जैसे ऑप्शन मिलेंगे।
  • कलर ऑप्शन: रेडमी 14C चार कलर ऑप्शन- मिडनाइट ब्लैक, ड्रीमी पर्पल, सेज ग्रीन और स्टारी ब्लू में आता है।
  • कीमत: इसकी शुरुआती कीमत 119 डॉलर (करीब 9,982 रुपये) है।