RCK Changemaker: बच्चों ने जाना इंटरेक्ट क्लब आरसीके चेंजमेकर के बारे में

0
5

कोटा। RCK Changemaker: रोटरी क्लब कोटा की बाल-शाखा इंटरेक्ट क्लब- आरसीके चेंजमेकर के ओरिएंटेशन सत्र का आयोजन किया गया। इंटरेक्ट क्लब की सचिव ध्रुवी गोयल ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य 11 से 18 वर्ष तक की आयु के बच्चों को एक-दूसरे से परिचित कराना, इंटरैक्ट क्लब के बारे में जानकारी देना और सेमिनार, सामुदायिक सेवाओं और फेलोशिप कार्यक्रमों के माध्यम से अपने सदस्यों के कौशल को बढ़ाना था।

इंटरैक्ट क्लब के अध्यक्ष शौर्य माहेश्वरी ने बताया कि सत्र का शुभारम्भ सरस्वती देवी की तस्वीर पर माल्यार्पण और दीप-प्रज्वलन के साथ हुई। रोटरी क्लब कोटा के अध्यक्ष मुकेश व्यास ने बताया कि मुख्य वक्ता व कार्यक्रम की मुख्य अतिथि आगामी प्रांत पाल रोटे. प्रज्ञा मेहता ने बच्चों को इंटरैक्ट क्लब क्या है, इसका उद्देश्य और उन्हें प्राप्त करने के तरीके के बारे में जानकारी दी।

इंटरैक्ट सलाहकार समिति के सदस्य और वर्ष 2010-11 में रोटरेक्ट क्लब की अध्यक्षा नेहा गुप्ता ने सेवा परियोजनाओं के चयन की प्रक्रिया पर प्रकाश डाला। सदस्यों द्वारा कई इंटरैक्टिव गेम खेले गए व पारितोषिक बांटे गए।

निदेशक इंटरैक्ट क्लब नितिन अग्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम के समन्वयक तनिष्का बुलचंदानी, नंदिनी अग्रवाल व अथर्व गोयनका रहे व रोटरी क्लब कोटा के सचिव घनश्याम मूंदड़ा सदस्य अनुपम शर्मा, मनीषा व्यास, उमेश गोयल, शशांक एवं शेफाली शर्मा, मुकेश चौधरी व इंटरेक्ट क्लब के मेंबर्स उपस्थित रहे।