बांग्लादेशी हिन्दुओं के समर्थन में कोटा में सड़कों पर उतरा सर्वहिंदू समाज

0
7

संतों के सान्निध्य में प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम सम्भागीय आयुक्त को ज्ञापन सौंपा

कोटा। बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में मंगलवार को सर्वहिंदू समाज की ओर से रैली निकालकर प्रदर्शन किया गया। संतों के सान्निध्य में सर्व हिंदू समाज के लोग सीएडी ग्राउंड पर एकत्र हुए। जहां से नारेबाजी के साथ सीएडी सर्किल होते हुए सम्भागीय आयुक्त कार्यालय पहुंचे।

लोगों ने हाथों में बांग्लादेशी अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित किए जाने की मांग करते हुए पोस्टर, बैनर और तख्तियां ले रखी थीं। इस दौरान निर्धारित समय पर सैकड़ों की संख्या में सनातनी ग्राउंड पर पहुंचे। जहां भगवा पगड़ी और अरुण पताकाओं से मैदान केसरिया रंग में रंग गया था। रैली में सबसे आगे सन्त और उनके पीछे बड़ी संख्या में महिलाएं चल रही थीं। सम्भागीय आयुक्त कार्यालय पहुंचकर कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ और रामधुनी की।

इस दौरान महंत रामदास महाराज, प्रभाकर साहेब, इस्कॉन टेंपल के मायापुरवासी प्रभु महाराज, संतगुरु बौद्ध दास महाराज, सन्त कमल दास महाराज, प्रमोद दास महाराज तथा डॉ. रंजीतानंद महाराज ने राष्ट्रपति के नाम संभागीय आयुक्त को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने ज्ञापन में कहा कि हमारा पड़ोसी बांग्लादेश एक विचित्र और निश्चितता, हिंसा और अराजकता में फंसा हुआ है।

बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समाज बहुत चुनौतीपूर्ण समय से गुजर रहा है। उन पर लक्षित हमले हुए हैं। जिनमें महिलाओं, बच्चों सहित हिंदू समाज के जनों की वीभत्स हत्याओं, अत्याचारों और उनके पूजास्थलों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, घरों सहित शमशान तक में तोड़फोड़ की गई है।

शायद ही कोई जिला बच्चा हो जो जिहादी हिंसा व आतंक का निशाना न बना हो। बांग्लादेश में हिंदू 32% से घटकर 8% से भी कम बचे हैं। वह भी लगातार जिहादी उत्पीड़न के शिकार हो रहे हैं।

संतों ने कहा कि बांग्लादेश में पीड़ित अल्पसंख्यक हिंदुओं के लिए एक शब्द भी नहीं बोलने वाले तथाकथित मानवाधिकारवादी संस्थाओं और व्यक्तियों की विचित्र खामोशी को देखकर संपूर्ण दुनिया का हिंदू समाज आश्चर्यचकित है।

संतों ने ज्ञापन में बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और कल्याण सुनिश्चित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि उन लोगों के परिवारों को मुआवजा दिया जाए जहां परिवार के किसी सदस्य की हत्या कर दी गई हो या उन्हें नुकसान पहुंचाया गया हो।

दोषी व्यक्तियों को कानून के दायरे में लाकर मुकदमा चलाया जाए और दंडित किया जाए। इस स्थिति का लाभ उठाकर सीमा पार से घुसपैठ का बड़ा प्रयास किए जाने की आशंका है। हमारे सुरक्षा बलों को सीमा पर कड़ी चौकसी बरतने के निर्देश दिए जाएं।

हर हिंदू हमारा बंधु है
रैली से पूर्व सीएडी ग्राउंड पर बनाए गए मंच पर संतों ने सर्व समाज के लोगों को संबोधित किया। इस दौरान रामदास महाराज ने कहा कि धरती पर निवास करने वाला हर हिंदू हमारा बंधु है। उन्होंने कहा कि संसद में ओवैसी फिलिस्तीन की जय बोल सकता है, लेकिन हमारे जनप्रतिनिधि बांग्लादेश के हिंदुओं के लिए आवाज उठाने में खामोश है। डॉ. रंजीतानंद महाराज ने कहा कि हम सभी बांग्लादेश के हिंदुओं के साथ खड़े हैं। यह संदेश देने की जरूरत है। यह दिखना भी चाहिए। हिंदू सुरक्षित रहेगा तो ही भारत समेत कोई भी देश सेकुलर रह सकता है। हमारे शास्त्रों ने हमें जियो और जीने दो की शिक्षा दी है। जीवन की रक्षा प्रत्येक व्यक्ति का अधिकार है। पूरे विश्व में हिंदू अब एकजुट हो चुका है और किसी भी परिस्थिति से किसी भी चुनौती से लड़ने के लिए तैयार है। दशरथ दास महाराज ने कहा कि हिंदू को अपनी शक्ति पहचाननी होगी। सर्व समाज सनातनी के नाते अपनी संगठन शक्ति दिखाएगा।