JEE Main Session 2 का रिजल्ट 25 अप्रैल को, स्कोर कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

0
34

नई दिल्ली। JEE Main Session 2 Result 2024: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा दो सत्रों – जनवरी और अप्रैल में आयोजित जेईई मेन 2024 के दूसरे सत्र के परिणाम (JEE Main Session 2 Result 2024) 25 अप्रैल को जारी किए जाएंगे। एजेंसी ने जेईई मेन अप्रैल सत्र के परिणाम घोषित किए जाने की तिथि का ऐलान इस प्रवेश परीक्षा के इंफॉर्मेशन बुलेटिन में किया था।

बता दें कि NTA ने बीई/बीटेक कोर्सेस में दाखिले के लिए जेईई मेन 2024 के पहले पेपर का आयोजन 4, 5, 6, 8 और 9 अप्रैल को किया था। इसके बाद प्रोविजिनल आंसर-की 12 अप्रैल को जारी की गई थी और इन पर उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को 14 अप्रैल तक एजेंसी द्वारा स्वीकार किया गया था।

इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद NTA ने फाइनल आंसर-की सोमवार, 22 अप्रैल को जारी किए गए थे। इसके बाद अब एजेंसी द्वारा अप्रैल सेशन के नतीजों (JEE Main Session 2 Result 2024) की घोषणा की जानी है।

स्कोर कार्ड ऐसे करें डाउनलोड
ऐसे में जो उम्मीदवार जेईई मेन 2024 के दूसरे सत्र में सम्मिलित हुए थे, जल्द ही अपना परिणाम देख सकेंगे। इसके लिए स्टूडेंट्स को इस परीक्षा के पोर्टल, jeemain.nta.ac.in पर विजिट करना होगा। फिर सेशन 2 रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नए पेज पर अपना अप्लीकेशन नंबर डेट ऑफ बर्थ की डिटेल को भकर सबमिट करके स्टूडेंट्स अपना परिणाम (JEE Main Session 2 Result 2024) देख सकेंगे। साथ ही उम्मीदवार स्कोर कार्ड और रैंक कार्ड भी देख पाएंगे।