अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की प्री वेडिंग में इंदौर के रसोइये बनाएंगे 2,500 तरह के पकवान

0
48

मुंबई। मुकेश और नीता अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) अगले महीने एनकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट और उद्यमी शैला मर्चेंट की छोटी बेटी राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं।

शादी की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं और 1 से 3 मार्च तक गुजरात के जामनगर में प्री-वेडिंग समारोह में आमंत्रित किए गए मेहमानों के लिए एक लंबा-चौड़ा मेनू बनाया गया है।

कई बड़ी हस्तियां होंगी शामिल
इस भव्य कार्यक्रम में 1,000 से अधिक मेहमानों को न्यौता दिया गया है और VVIP लोगों की इस लिस्ट में बिल गेट्स और मार्क जुकरबर्ग समेत कई बड़ी हस्तियां शामिल होंगी। मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, मेहमानों को लजीज पकवान परोसने के लिए मध्य प्रदेश के इंदौर से 65 रसोइयों की एक स्पेशल टीम को इस विशेष कार्यक्रम का जिम्मा दिया गया है।

मेनू में 2,500 तरह के पकवान
बता दें कि मेनू में इंदौरी खाने पर खास फोकस रहने वाला है। समारोह में पैन-एशियाई पकवानों के अलावा पारसी भोजन से लेकर थाई, मैक्सिकन और जापानी फूड भी शामिल होंगे। तीन दिनों तक चलने वाले कार्यक्रम में कुल 2,500 तरह के पकवान मेनू में होंगे और भव्य आयोजन के दौरान उनमें से किसी को भी रिपीट नहीं किया जाएगा।

ब्रेकफास्ट में होने 75 से ज्यादा ऑप्शन
नाश्ते में 75 से ज्यादा तरह के खाने के ऑप्शन होंगे जबकि दोपहर के भोजन में 225 से ज्यादा तरह के पकवान परोसे जाएंगे। वहीं, रात के खाने में 275 तरह के व्यंजन और आधी रात के भोजन में 85 तरह की चीजें शामिल होंगी।

कार्यक्रम में आधी रात के दौरान भोजन के लिए भी व्यवस्था की गई है और रात 12 बजे से सुबह 4 बजे तक मिडनाइट मील परोसी जायेगी। मेहमानों के लिए वेजेटेरियन खाने के ऑप्शंस की भी विशेष व्यवस्था की गई है।

गुजरात के जामनगर में होंगी शादी
बता दें कि अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई 19 जनवरी, 2023 को मुंबई में एक गोल धना समारोह में हुई थी और गुजरात के जामनगर में दोनों विवाह के बंधन में बंधने जा रहे हैं। सीएनबीसी 18 के साथ एक इंटरव्यू में अनंत अंबानी ने विवाह स्थल के रूप में जामनगर को चुनने के पीछे के कारणों पर चर्चा की। अंबानी ने कहा, ”मेरी दादी जामनगर से हैं। मेरी मां ने पूरा शहर बसाया है। उन्होंने ईंट दर ईंट पूरी चीज़ का निर्माण किया है। मैंने बचपन में यहां काफी समय बिताया है।” उन्होंने कहा, ”मुंबई मेरा घर है लेकिन मेरा दिल जामनगर में है। मेरे माता-पिता और दादी ने भी सुझाव दिया कि हम आयोजन स्थल के रूप में जामनगर को चुनें। इससे मुझे अपने सहकर्मियों और जिन अन्य लोगों के साथ मैं काम करता हूं, उनके साथ जश्न मनाने का मौका भी मिलेगा।”