अग्रसेन जयंती पर कल से होंगे कई कार्यक्रम, पोस्टर का विमोचन किया

0
89

कोटा। महाराजा श्रीअग्रसेन सोशल ग्रुप की ओर से महाराजा अग्रसेन की 5147 वीं जयंती पर शुक्रवार से अग्रसेन सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। जिलाध्यक्ष राजकुमार गोयल ने बताया कि इस दौरान विभिन्न सामाजिक, धार्मिक आयोजन होंगे। जिसके अंतर्गत पहले दिन सूरजपोल द्वितीय पाईगा स्कूल में प्रातः 11 बजे आगंनबाडी कार्यकर्ताओं को फर्श और दरी का वितरण किया जाएगा।

परमानंद गर्ग ने बताया कि रविवार को प्रातः 10 बजे से नयापुरा थाने के सामने स्थित गार्डन में निशुल्क मेडीकल कैम्प लगाया जाएगा। मेडिकल कैंप में कार्डियो, चेस्ट, प्रसूति, स्त्री रोग, नेत्र रोग, दंत रोग, सर्जन, आहार, शिशु रोग विशेषज्ञ, फिजीशियन के साथ ही होम्योपैथी, आयुर्वैदिक, प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति के विशेषज्ञ उपस्थित रहेंगे।

यहीं पर जिला अग्रवाल सम्मेलन के संयोजन में रक्तदान शिविर भी आयोजित होगा। इस अवसर पर डेंगू की निशुल्क दवाइयों का भी वितरण किया जाएगा। संस्था के चेयरमेन संजय गोयल की अध्यक्षता में बुधवार को मेडिकल केम्प के पोस्टर का विमोचन किया गया।

महिला अध्यक्ष वर्षा गोयल ने बताया कि सभांगीय अध्यक्ष के नेतृत्व में हाथ सजाओ, अग्रसेन बनाओ, गौत्र लिखो, रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। सम्भागीय महामंत्री सपना गोयल के निर्देशन में नन्हे चित्रकार, अग्रसेन क्वीज, चित्रहार, सास बहु की जोडी, उभरते सितारे और अग्रसेन भजन का भी आयोजन किया जाएगा।

सांस्कृतिक मंत्री मीना मित्तल, सुनीता गोयल द्वारा महिलाओं को निशुल्क डांस स्टेप सिखाए जाएंगे। कोरियोग्राफर द्वारा निशुल्क डांडिया के स्टेप सिखाए जाएंगे।