राजस्थान में आज भी महिलाओं को रोडवेज बसों में फ्री रहेगा सफर

0
54

जयपुर। राजस्थान में आज महिलाओं को राज्य सरकार ने बड़ी राहत दी है। राखी पर रोडवेज बसों में फ्री सफर को अब 31 अगस्त तक जारी रखा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज इसकी घोषणा की है। इस घोषणा के साथ ही अब महिलाएं आज के अलावा कल रात 11.59 बजे तक रोडवेज की साधारण और एक्सप्रेस बसों में राजस्थान की सीमा में फ्री यात्रा कर सकेंगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ये निर्णय राखी के लिए रात्रि कालीन मुहूर्त को देखते हुए किया है। मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर बताया- हमारी बहन, बेटियां और माताएं आज के साथ ही कल भी यात्रा करेंगी। इसे ध्यान में रखते हुए रक्षाबंधन के पर्व पर 30 अगस्त और 31 अगस्त के दिन बालिकाओं व महिलाओं को राजस्थान रोडवेज की सभी श्रेणी की बसों में पूरे राज्य के अंदर फ्री यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

आपको बता दें कि राजस्थान हर साल रखी पर रोडवेज की साधारण और एक्सप्रेस बसों में महिलाओं को राजस्थान की सीमा के अंदर फ्री यात्रा की सुविधा दी जाती है। राखी के साथ ही भाईदूज के दिन भी रोडवेज की बसों में फ्री यात्रा की सुविधा रहती है।

ज्योतिषियों ने राखी बांधने का शुभ मुहूर्त आज रात 9 बजे बाद का निकाला है। इस कारण कई महिलाएं जो राखी पर्व मनाने दूर-दराज के एरिया में जा रही है। उन्हें अगले दिन ही घर वापस लौटना पड़ेगा। सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने के साथ आमजन में ये चर्चा थी कि इस बार महिलाएं रोडवेज की फ्री यात्रा का पूरा लाभ नहीं उठा सकेगी। उन्हें एक तरफ का किराया देना पड़ सकता है।