iPhone 14 Pro जैसी डिजाइन वाला Realme C53 फ़ोन लॉन्च, जानिए फीचर्स

0
93

नई दिल्ली। चाइनीज टेक कंपनी रियलमी पहले अपने सस्ते डिवाइस Realme C55 में iPhone 14 Pro मॉडल्स के डायनमिक आईलैंड जैसा फीचर मिनी कैप्सूल नाम से लाई थी और अब उसके जैसे डिजाइन वाला Realme C53 लॉन्च किया गया है।

नया रियलमी फोन मलेशिया में लॉन्च किया गया है और संभव है कि अगले सप्ताह इसे अन्य मार्केट्स में उतारा जाए। नए डिवाइस का डिजाइन पीछे से आईफोन 14 लाइनअप के प्रो मॉडल्स जैसा दिखता है और इसमें भी मिनी कैप्सूल फीचर दिया गया है। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर इस फोन के सभी स्पेसिफिकेशंस कन्फर्म शेयर किए गए हैं और इसे सिंगल रैम-स्टोरेज कन्फिगरेशन में दो कलर ऑप्शंस में पेश किया गया है।

स्पेसिफिकेशंस
रियलमी के नए बजट फोन में 6.74 इंच का बड़ा डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ दिया गया है। इस डिस्प्ले पर 180Hz का टच सैंपलिंग रेट मिलेगा और 650nits की पीक ब्राइटनेस मिलती है। फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ दमदार परफॉर्मेंस मिलती है। इस डिवाइस में Android 13 पर आधारित Realme UI T Edition दिया गया है।

कैमरा : Realme C53 में 50MP डुअल कैमरा AI फीचर्स के साथ मिलता है और दो गोलाकार रिंग्स में कैमरा सेंसर्स के साथ तीसरी रिंग में LED फ्लैश दिया गया है। यह कैमरा मॉड्यूल दिखने में iPhone 14 Pro के कैमरा सेटअप जैसा फील देता है। फोन में 8MP फ्रंट कैमरा मिलता है और बीच में वाटरड्रॉप नॉच दी गई है।

फास्ट चार्जिंग: फोन में 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh क्षमता वाली बैटरी मिलती है।

कीमत: इसे ग्राहक चैंपियन गोल्ड और माइटी ब्लैक कलर ऑप्शंस में खरीद पाएंगे और इसकी कीमत 550 मलेशियन रिंगिट (करीब 9,800 रुपये) रखी गई है।

स्टोरेज : रियलमी के बजट फोन को केवल एक 6GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले वेरियंट के साथ मार्केट का हिस्सा बनाया गया है और वर्चुअल रैम फीचर के साथ इसकी रैम बढ़ाने का विकल्प मिलता है।