नए संसद भवन का उद्घाटन आज पीएम मोदी वैदिक विधि विधान से करेंगे

0
50

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार दोपहर 12 बजे नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। नए संसद भवन का उद्घाटन वैदिक विधि विधान के साथ किया जाएगा, जो कि सुबह ही शुरू हो जाएगा। इस अवसर पर विभिन्न धर्मों के प्रमुख लोग भी मौजूद रहेंगे।

शनिवार को तमिलनाडु में चेन्नई के धर्मपुरम अधीनम (पुजारी) के 21 संत दिल्ली पहुंचे। उद्घाटन की पूर्व संध्या पर अधीनम के महंत ने मंत्रोच्चारण के बीच सुनहरा राजदंड (सेंगोल) प्रधानमंत्री को सौंपा। संतों ने मोदी को एक विशेष तोहफा भी दिया। मोदी ने संतों से आशीर्वाद लिया और उनका अभिनंदन किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को नए संसद भवन को लोकतंत्र का मंदिर बताया। उन्होंने कामना की कि यह भारत के विकास पथ को लगातार मजबूत करता रहे और लाखों लोगों को सशक्त बनाता रहे।

मोदी ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए लोगों से माई पार्लियामेंट माई प्राइड हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए अपने वॉयसओवर के साथ वीडियो साझा करने का भी आग्रह किया था। प्रधानमंत्री ने कहा कि लोग गर्व की भावना व्यक्त कर रहे हैं कि देश को एक नया संसद मिल रहा है, जो लोगों की आकांक्षाओं को और अधिक जोश के साथ पूरा करने के लिए काम करता रहेगा।