जेईई मेंस सेशन टू आंसर-की आज हो सकती है जारी, डायरेक्ट लिंक से देखें

0
76

नई दिल्ली। JEE Main Session 2 Answer Key 2023: जेईई मेंस सेकेंड सेशन की आंसर-की आज जारी हो सकती है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी आज या फिर इस सप्ताह में कभी दूसरे सेशन के लिए प्रोविजनल उत्तरकुंजी आधिकारिक वेबसाइट https://jeemain.nta.nic.in/ पर रिलीज की जाएगी।

यह संभावना मीडिया रिपोर्ट में जताई गई है। हालांकि, इस संबंध में NTA यानी कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने कोई सूचना जारी नहीं की है। इसलिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे आधिकरिक वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें, जिससे उन्हें इस संबंध में ताजा अपडेट मिल सके।

इस डायरेक्ट लिंक से देखें

आसंर-की रिलीज होने के बाद उम्मीदवारों को आपत्तियां उठाने का अवसर दिया जाएगा। उम्मीदवारों को प्रत्येक प्रश्न के लिए एक निश्चित शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं, इन ऑब्जेक्शन के आधार पर ही NTA अंतिम उत्तर कुंजी तैयार करेगा। इसके साथ ही एनटीए सत्र 2 के लिए परिणाम घोषित करेगा। परिणामों के अलावा, एजेंसी रैंक लिस्ट भी जारी करेगी। इसके बाद टॉप 2, 50, 000 सफल छात्र-छात्राओं को जेईई एडवांस 2023 में बैठने का मौका मिलेगा।

15 अप्रैल तक हुई थी परीक्षा: जेईई मेन 2023 सेशन 2 का आयोजन 6, 8, 10, 11, 12, 13 और 15, 2023 अप्रैल को दो पालियों में आयोजित किया गया था। सुबह की पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर की पाली दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक हुआ था। इस साल, मीडिया रिपोर्ट्स के अुनसार लगभग 9.4 लाख छात्र-छात्राएं जेईई मेंस सत्र 2 के लिए उपस्थित हुए थे, जो देश के बाहर 15 शहरों सहित लगभग 330 परीक्षा केंद्रों में आयोजित किया गया था।