टाटा की Nexon, Harrier और Safari SUV का रेड डार्क एडिशन लॉन्च, जानें खासियत

0
222

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने बुधवार को अपने Nexon, Harrier और Safari SUVs का रेड डार्क एडिशन लॉन्च किया, जो मानक वैरिएंट की तुलना में कई नए फीचर्स और खास स्टाइल के साथ आती हैं।

नेक्सन रेड डार्क एडिशन पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है, जबकि हैरियर और सफारी रेड डार्क एडिशन मॉडल केवल डीजल विकल्पों में उपलब्ध है। नेक्सन पेट्रोल रेड डार्क एडिशन की कीमत 12.35 लाख रुपये रखी गई है, जबकि डीजल वेरिएंट की कीमत 13.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। वाहन निर्माता ने एक प्रेस रिलीज में कहा है कि रेड डार्क एडिशन एसयूवी के लिए बुकिंग किसी भी टाटा मोटर्स डीलरशिप पर ₹30,000 का अमाउंट पेड करने के बाद की जा सकती है।

कीमत: टाटा हैरियर रेड डार्क एडिशन (Tata Harrier Red Dark Edition) की कीमत 21.77 लाख रुपये है, जबकि सफारी रेड डार्क एडिशन (Safari Red Dark Edition) की कीमत क्रमशः 6-सीटर और 7-सीटर वेरिएंट के लिए 22.71 लाख रुपये और 22.61 लाख रुपये है। कार ब्रांड ने दावा किया है कि रेड डार्क एडिशन एसयूवी अपने मानक वैरिएंट के समान सिल्हूट के साथ आती है, लेकिन पेंट थीम और फीचर्स के मामले में वह पहले से काफी ज्यादा बदल गई है।

10 नए फीचर्स से लैस: रेड डार्क एडिशन एसयूवी के खासियत की बात करें तो इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में न्यू कार्नेलियन रेड हाइलाइट्स देखने को मिलता है, जो कारों के प्रीमियम वाइब को और ज्यादा बढ़ाता है। SUVs 26.03 सेमी डिस्प्ले साइज और 10 नए ADAS फीचर्स के साथ आती हैं। इनमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा। वाहन निर्माता का दावा है कि सभी नई एसयूवी न्यू BS6 फेज-2 एमिशन नॉर्म्स का पालन करती हैं। कॉस्मेटिक अपडेट और न्यू फीचर्स अपडेट के अलावा SUVs में किसी तरह का मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है।

न्यू जेनरेशन ग्राहकों के लिए डिजाइन
टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के एमडी शैलेश चंद्रा ने नई एसयूवी के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा कि ये न्यू रेंज SUVs ADAS जैसे नए फीचर्स और एक्सपीरियंस के साथ आती हैं। इनमें मिलने वाले इंफोटेनमेंट डिस्प्ले को काफी अपग्रेड किया गया है। सभी SUVs ADAS और 26.03 सेमी. डिस्प्ले इंफोटेनमेंट जैसी फीचर्स से लैस हैं। इसमें एक बेहतरीन यूजर इंटरफ़ेस मिलता है। ये नए प्रोडक्ट आज के न्यू जेनरेशन ग्राहकों के लिए डिजाइन किए गए हैं, जो यूजर फ्रैंडली, एडवांस, सेफ्टी और हाई-टेक्नोलॉजी की तलाश में हैं। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि ये नए सुपरलेटिव प्रोडक्ट्स भारत के लीडिंग एसयूवी प्लेयर्स के रूप में हमारी स्थिति को और मजबूत करेंगे।