निवेश: कल खुलेगा पैट्रोम एक्जिम लिमिटेड का आईपीओ, प्राइस बैंड 27 रुपये तय

0
129

नई दिल्ली। Patrom Exim IPO: अगर आप इनिशियल पब्लिक आफरिंग यानी आईपीओ (IPO) में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक काम की खबर है। कंपनी पैट्रोम एक्जिम लिमिटेड का आईपीओ निवेश के लिए 21 फरवरी को खुल रहा है। इस कंपनी के आईपीओ में निवेशक 24 फरवरी तक दांव लगा सकेंगे। इसका प्राइस बैंड ₹27 तय किया गया है। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग सोमवार 6 मार्च, 2023 को बीएसई एसएमई पर होने की संभावना है।

Patrom Exim आईपीओ ₹16.69 करोड़ का है। इसका प्राइस बैंड ₹27 प्रति शेयर है। इसका फेस वैल्यू 10 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी आईपीओ से जुटाई गई रकम का उपयोग परिचालन पूंजी, सामान्य उद्देश्यों और इश्यू लागतों के लिए किया जाएगा। एक्सचेंजों का एसएमई प्लेटफॉर्म छोटी और मध्यम आकार की कंपनियों के लिए है। कंपनी के शेयरों का अलाॅटमेंट 1 मार्च, 2023 को होगी। बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू का रजिस्ट्रार है।

कंपनी की स्थिति: अहमदाबाद स्थित पैट्रन एक्ज़िम व्यवसायों के एक बड़े समूह का सदस्य है जिसमें सेडैक मेडिकॉर्प, इवोक रेमेडीज़, ईयरम फ़ार्मास्यूटिकल्स, ऑक्सिलिया फ़ार्मास्यूटिकल्स, मैड्रिड डायमंड्स, अटलांटिस एक्ज़िम, एनजी ओवरसीज़ और कई अन्य शामिल हैं। कंपनियों का समूह मुख्य रूप से दवा, रासायनिक उद्योगों और आसन्न उद्योगों में काम करता है।