लायंस ओलम्पिक उल्लास 2023 का आयोजन कल से भीलवाड़ा में

0
165

लायंस क्लब इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3233ई-2 के 200 क्लब लेंगे भाग

कोटा। लायंस क्लब इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3233 ई-2 के द्वारा लायंस ओलंपिक 2023 का आयोजन 6 जनवरी से 8 जनवरी तक भीलवाड़ा में किया जा रहा है। उल्लास नाम से आयोजित इस कार्यक्रम में 200 क्लब भाग लेंगे। इसमें कई तरह की प्रतियोगिताओं से समरसता, एकता, सेवा, संस्कार के साथ स्वास्थ्य पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा। खेल-खेल में लायंस क्लब के प्रतिनिधि कई गुणवत्तापूर्ण शिक्षा ग्रहण करेंगे।

लायंस क्लब के रीजन चेयरमैन भुवनेश गुप्ता ने बताया कि इस आयोजन को लेकर कोटा में गुरुवार को तलवंडी स्थित अपना ब्लड बैंक में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें प्रांत के लायंस क्लब कोटा टेक्नो, लायंस क्लब कोटा सेंट्रल, लायन क्लब कोटा शक्ति, लायन क्लब बूंदी, लायंस क्लब बारां, लायंस क्लब झालावाड़ के अधिकतम पदाधिकारी उपस्थित रहे।

लायंस क्लब की जयपुर फुट डिस्ट्रिक्ट चेयरपर्सन रजनी गुप्ता के अनुसार बैठक में लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट चेयरपर्सन (लायंस क्वेस्ट) मुकेश शर्मा, जोन चेयरपर्सन सुधा जैन, लायंस क्लब कोटा टेक्नो की अध्यक्ष रेणु गुप्ता, लायन क्लब कोटा शक्ति की अध्यक्ष स्वर्णा गुप्ता, सचिव अल्का जैन, कोषाध्यक्ष मीना अग्रवाल, लायंस क्लब कोटा सेंट्रल से सचिव केएल जैन समेत काफी पदाधिकारी उपस्थित थे।

इस आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी ने संकल्प लिया। बैठक के दौरान कोटा से सभी खेलों में भाग लेने के लिए टीमों का चयन प्रक्रिया और रजिस्ट्रेशन को संपन्न किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ लायंस क्लब गवर्नर दिलीप कुमार तोषनीवाल के नेतृत्व में संगम यूनिवर्सिटी में होगा। मुकेश शर्मा ने बताया कि 8 जनवरी को इस कार्यक्रम का समापन होगा जिसमे ओसवाल ग्रुप भारत की चेयरपर्सन व पूर्व इंटरनेशनल डायरेक्टर अरुणा ओसवाल, वर्तमान इंटरनेशनल डायरेक्टर वीके लाडिया और मल्टीपल काउंसिल चेयरमैन संजय भंडारी बतौर अतिथि मौजूद रहेंगे i

कई खेलों का किया जाएगा आयोजन
इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है कि सभी लायंस क्लब प्रतिनिधि आपस में एक दूसरे को जाने पहचाने और जिस क्लब में अच्छे काम हो रहे हैं, उनको अपने क्लबों में करने के साथ ही परस्पर समन्वय स्थापित करते हुए क्लब को ऊंचाइयों तक पहुंचाएं। लायंस ओलंपिक 2023 में कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिसमें खेलों में क्रिकेट, टेनिस, शतरंज, वॉलीबॉल, बैडमिंटन सहित कई खेल होंगे। इसके साथ ही अंताक्षरी, गायन प्रतियोगिता व कई अन्य तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाएगा।

कोटा से जाएगा 50 का दल
भुवनेश गुप्ता ने बताया कि कोटा से सभी खेलों में खिलाड़ी भाग ले ऐसा प्रयास किया जा रहा है। टीम शुक्रवार को कोटा से रवाना होगी, इसके साथ ही कोटा लायंस क्लब द्वारा एक विशेष रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति समापन समारोह के तहत दी जाएगी जिसमें लोगों को एक नया संदेश भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 50 लोगों की टीम कोटा से इस कार्यक्रम में भाग लेगी। कार्यक्रम के समापन पर विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।