रीको दे रही औद्योगिक भूखण्ड खरीदने का सुनहरा मौका, 10 जनवरी से ई-नीलामी

79

कोटा। E-Auction of Industrial Plot: हाडौती के कोटा, रानपुर, बारां एवं बूंदी के औद्योगिक क्षेत्रों मे ई-नीलामी के माध्यम से औद्योगिक, व्यावसायिक और दुकानों के भूखण्ड प्राप्त करने का सुनहरा अवसर रीको कोटा लेकर आया है।

रीको के रीजनल मैनेजर संजीव सक्सेना ने बताया कि रीको की कोटा इकाई के अंतर्गत कोटा, बूंदी व बारां में कुल 17 भूखण्डों के लिए मेगा ई-नीलामी का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 11 औद्योगिक भूखण्ड एवं 6 दुकान के भूखण्ड शामिल हैं।

रीको द्वारा कोटा जिले के इन्द्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र, नवीन औद्योगिक क्षेत्र गुण्दी-फतेहपुर रामगंजमण्डी, एग्रो फूड पार्क प्रथम, बारां जिले के औद्योगिक क्षेत्र एवं बूंदी जिले के औद्योगिक एवं काॅर्मिशियल भूखण्डों का आवंटन ई-नीलामी के माध्यम से किया जायेगा।

धरोहर राशि जमा कराने की तिथि 26.दिसम्बर 2022 से 9 जनवरी 2023 तक है। ई-नीलामी 10 जनवरी 2023 से 12 जनवरी 2023 तक है। रीको की ओर से भूखण्डों का आवंटन 11 त्रैमासिक किश्तों पर 8 प्रतिशत ब्याज के साथ आवंटन की सुविधा प्रदान की जा रही है।

एमनेस्टी स्कीम लागू
राजस्थान सरकार की बजट घोषणा 2022 के अनुरूप रीको प्रबंधन की ओर से प्रदेश के औद्योगिक विकास एवं आर्थिक मंदी के दौर पर उद्योगों को संरक्षण एवं उद्यमियों को राहत देने के लिए रीको की ओर से एमनेस्टी स्कीम लागू कर भारी छूट दी जा रही है। उद्यमी सेवा शुल्क/आर्थिक किराया/बकाया जल राशि के ब्याज में शत-प्रतिशत छूट, आवंटित भूखण्ड पर उत्पादन शुरू करने में हुई देरी पर धारण शुल्क में छूट एवं भूखण्ड हस्तान्तरण पर देय शुल्क में छूट का लाभ 31 मार्च 2023 तक उठा सकते हैं।