CAT 2022: कॉमन एडमिशन टेस्ट की प्रोविनजल आंसर की जल्द होगी जारी

49

नई दिल्ली। CAT 2022 Answer Key: आईआईएम, बेंगलुरु जल्द ही कॉमन एडमिशन टेस्ट (कैट) की प्रोविजनल आंसर की आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर रिलीज करेगी। ऐसे में, जो भी अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर पाएंगे।

इसके लिए उम्मीदवारों कोअपने लॉगिन डिटेल् को एंटर करना होगा। हालांकि संस्थान ने अभी तक कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है। इसलिए स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर विजिट करते रहे।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आईआईएम संस्थान कैट उत्तर कुंजी पीडीएफ को ईमेल या पोस्ट के माध्यम से शेयर नहीं करेगा। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर कैट 2022 की प्रोविजनल आंसर-की की जांच करनी होगी।

वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

इसके बाद, कैंडिडेट्स से आपत्तियां मांगी जाएगी। उम्मीदवारों को लगता है कि उनके प्रश्न की जांच में कोई गलती हुई है तो वे इसके लिए ऑब्जेक्शन दर्ज करा पाएंगे। इन आपत्तियो पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर-की रिलीज की जाएगी। कैट 2022 प्रोविनजल आंसर-की के लिए अभ्यर्थियों को शुल्क देना होगा। इच्छुक उम्मीदवारों को प्रति आपत्ति 1,200 देना होगा। इसके बाद नतीजों की घोषणा की जाएगी। बता दें कि CAT परीक्षा का आयोजन भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM), बेंगलुरु द्वारा 27 नवंबर, 2022 को आयोजित की गई थी।परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 03 अगस्त, 2022 को शुरू हुए थे। वहीं एग्जाम के लिए आवेदन सितंबर, 2022 तक स्वीकर किए गए थे।

डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें

  1. कैट आंसर-की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट यानी iimcat.ac.in पर जाना होगा।
  2. इसके बाद, होमपेज पर कैट 2022 उत्तर कुंजी पर क्लिक करें।
  3. अब यूजर आईडी और पासवर्ड के साथ लॉगिन करें।
  4. इसके बाद, कैट 2022 उत्तर कुंजी स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  5. अब उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।