स्पीकर बिरला तलवंडी में व्यापारियों और आमजन से मिले, दी दीपावली की बधाई

0
227
स्पीकर बिरला तलवंडी क्षेत्र में व्यापारियों से मिलकर दिवाली की बधाई देते हुए।

कोटा। संसदीय क्षेत्र में अपनों के बीच दीपावली मनाने आए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला रविवार को खुद को प्रोटोकॉल से पूरी तरह अलग होकर आमजन से मिले। तलवंडी क्षेत्र में करीब डेढ़ घंटे तक मुख्य बाजार में उन्होंने लोगों को दीपावली की बधाई दी तथा उनके हालचाल जाने।

इस अवसर पर उनके साथ विधायक संदीप शर्मा, कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी, तलवंडी व्यापार महासंघ के अध्यक्ष रविंद्र दुबे और तलवंडी मेन रोड व्यापार संघ के अध्यक्ष मुकेश भटनागर सहित व्यापार संघ के पदाधिकारी भी साथ थे। बिरला ने एक-एक दुकान पर जाकर व्यापारियों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं। वहीँ व्यापारियों ने बिरला का भव्य स्वागत किया। बिरला ने कोरोना के बा व्यापारियों के व्यापार की स्थिति भी जानी।

रामा-श्यामी के लिए रविवार शाम तलवंडी चौराहे पहुंचने पर स्पीकर ओम बिरला का आमजन की ओर से भव्य आतिशबाजी कर स्वागत किया गया। यहां से स्पीकर बिरला पैदल-पैदल ही सम्राट चौराहे की ओर रवाना हो गए। रास्ते में स्पीकर बिरला बड़ी आत्मीयता से लोगों और व्यापारियों से मिले तथा उन्हें दीपावली की बधाई दी।

स्पीकर बिरला ने व्यापारियों से बाजार की भी जानकारी ली। उन्होंने बताया कि कोरोना के दो साल बाद इस बार बाजार गुलजार है। बाजारों में लोग बेहद उत्साह के साथ आ रहे हैं और खरीदारी पूरे जोरों पर है। बिरला ने इस बात पर खुशी जताई कि हालात अब पहले ही की तरह हो गए हैं, जिससे लोगों का जीवन बेहतर हुआ है।

रास्ते में उनकी मुलाकात कई जगहों पर वरिष्ठजनों से भी हुई। ओपेरा अस्पताल के सामने तो उन्होंने घर के बाहर बनी सीढ़ियों पर बैठकर काफी देर तक वरिष्ठजनों से बात की। बिरला को इस तरह अनौपचारिक होते देख लोग भी हैरान रह गए। इसी तरह एक दुकान पर जाकर वहां भी स्पीकर बिरला ने एक बुजुर्ग महिला से उनकी तबीयत पूछी। उनकी पुरानी छड़ी देख बिरला ने उनको जल्द ही एक नई छड़ी भिजवाने का वादा किया।

घर को मिस मत करना, हम तुम्हारे साथ
रास्ते में स्पीकर बिरला को कई कोचिंग विद्यार्थी भी मिले। स्पीकर बिरला ने उनसे पूछा कि दीपावली पर घर क्यों नहीं गए। किसी ने ट्रेन में आरक्षण नहीं मिलने तो किसी ने घर दूर होने के कारण काफी आवागमन में काफी समय लगने की बात बताई। बिरला ने उनसे कहा कि आप सब हमारे परिवार के सदस्य हो। घर को बिल्कुल मिस मत करना, हम तुम्हारे साथ हैं।

चाय की चुस्की, चाट और फल वाले से बात
रामाश्यामी करते हुए स्पीकर बिरला ने एक जगह चाय की चुस्कियां लीं। चाट और फल वालों से भी बात की। उनसे कामकाज को लेकर पूछा। एक स्थान पर उन्होंने केक काटकर एक कार्यकर्ता का जन्मदिन भी मनाया।

मोरी के हनुमान जी मंदिर में किए दर्शन
स्पीकर बिरला ने रविवार रात रूप चौदस के अवसर पर मोरी के हनुमान जी मंदिर में दर्शन किए। चहुंओर प्रवाहित होती धर्म और अध्यात्म की सरिता में स्पीकर बिरला का तन-मन मारुति नंदन के चरणों में रम गया। इस दौरान उन्होंने हनुमान जी से सबका कल्याण करने की प्रार्थना की।