EVeium कंपनी के तीन नए ई-स्कूटर भारत में लॉन्च, जानें कीमत एवं फीचर्स

0
430

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता EVeium कंपनी ने आज कॉस्मो, कॉमेट और सीजर नाम के तीन नए ई-स्कूटर हाई-स्पीड कैटेगरी के तहत लॉन्च कर दिए हैं। ये नए स्कूटर भारत में बने हैं। इन स्कूटर की कीमत 1.44 लाख रुपये से 2.16 लाख रुपये के बीच है। इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग सभी EVeium शोरूम पर 999 रुपये की कीमत में की जा सकती है।

तीनों मॉडलों की भारत में कीमत
कॉस्मो- 1.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया)
कॉमेट- 1.92 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया)
सीजर- 2.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया)

कॉस्मो: EVeium Cosmo आसानी से 65 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है। रेंज के मामले मे यह एक बार फुल चार्ज करने पर 80 किमी से ज्यादा की दूरी तय कर सकता है। इस ई-स्कूटर में लिथियम-आयन 72V और 30Ah बैटरी है जो 4 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाती है। कॉस्मो 2000 वॉट की मोटर के साथ आता है। कंपनी ने इस ई-स्कूटर को ब्राइट ब्लैक, चेरी रेड, लेमन येलो, व्हाइट, ब्लू और ग्रे कलर में पेश बाजार में उतारा है।

कॉमेट: EVieum Comet ई स्कूटर 85km/h की टॉप स्पीड के साथ आता है। यह एक बार फुल चार्ज करने पर 150 किमी तक चल सकता है। यह लिथियम-आयन 72V और 50Ah बैटरी से लैस है जो 4 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाती है। Comet में 3000W की मोटर होती है। यहह ई-स्कूटर शाइनी ब्लैक, मैट ब्लैक, वाइन रेड, रॉयल ब्लू, बेज और व्हाइट कलर ऑप्शन के साथ आता है।

सीजर: EVieum Czar कंपनी का सबसे महंगा स्कूटर है। यह फुल चार्ज होने पर 150 किमी रेंज के साथ-साथ 85 किमी/घंटा की टॉप स्पीड के साथ आता है। इसमें EV लिथियम-आयन 72V और 42Ah बैटरी लगी है, यह 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। इन तीनों स्कूटरों में से Czar में सबसे पॉवरफुल मोटर है और यह 4000W क्षमता के साथ आता है। यह ग्लॉसी ब्लैक, मैट ब्लैक, ग्लॉसी रेड, लाइट ब्लू, मिंट ग्रीन और व्हाइट कलर ऑप्शन के साथ आता है।

फीचर्स: ये मल्टीपल स्पीड मोड्स (इको, नॉर्मल और स्पोर्ट), कीलेस स्टार्ट, एंटी-थेफ्ट फीचर, लेटेस्ट एलसीडी डिस्प्ले, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग, मोबाइल ऐप कनेक्टिविटी, फाइंड माई व्हीकल फीचर, रियल-टाइम ट्रैकिंग, ओवर-स्पीड के साथ आते हैं। COMET और CZAR में रिवर्स गियर की सुविधा भी है।