एमेज़ॉन इंडिया कम्पनी ने लॉन्च किया ‘स्मार्ट कॉमर्स’

0
315

कोटा। वार्षिक शिखर सम्मेलन ‘एमेज़ॉन संभव’ (Amazon Sambhav) में एमेज़ॉन इंडिया (Amazon India) ने स्मार्ट कॉमर्स (Smart Commerce) के शुभारंभ की घोषणा की, जो स्थानीय स्टोर को डिजिटल दुकान में बदलने के लिए एक नई पहल है।

कम्पनी ने वर्ष 2025 तक एक करोड़ छोटे व्यवसायों को डिजिटाइज़ करने की प्रतिबद्धता जताई है। एमेज़ॉनडॉटइन (amazon.in) का उपयोग कर 1.5 लाख से अधिक स्थानीय स्टोर पहले से ही ऑनलाइन बिक्री कर रहे हैं। स्मार्ट कॉमर्स के साथ स्टोर अब और आगे बढ़ सकते हैं और अपने ऑफ़लाइन संचालन को डिजिटाइज़ कर सकते हैं और सीधे ग्राहकों की सेवा के लिए अपने स्वयं के ऑनलाइन स्टोरफ्रंट बना सकते हैं।

किसी भी आकार के स्टोर सीधे अपने स्टोर में या सीधे अपने ऑनलाइन स्टोरफ्रंट के माध्यम से या एमेज़ॉनडॉटइन पर अब एमेज़ॉन के सर्वश्रेष्ठ शॉपिंग इनोवेशन, लॉजिस्टिक्स, डिजिटल पेमेंट आदि का लाभ उठा सकते हैं।

अमित अग्रवाल, एसवीपी, इंडिया एंड इमर्जिंग मार्केट्स, एमेजॉन ने कहा, “भारत भर के स्थानीय स्टोर ऑनलाइन होने और अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए हमारे ‘लोकल शॉप्स ऑन एमेज़ॉन प्रोग्राम’ (Local Shops on Amazon program) का लाभ उठा रहे हैं, जिसमें 1.5 लाख से अधिक स्टोर amazon.in लॉन्च होने के दो साल के भीतर ही अपने उत्पादों की बिक्री कर रहे हैं।