फिल्म ‘द कश्मीरी फाइल्स’ का वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर ZEE5 पर जल्द ही

72

मुंबई। वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ZEE5 जल्द ही लोगों के लिए ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) का प्रीमियर करने जा रहा है। विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) निर्देशित इस फिल्म को वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर के साथ 190+ देशों में हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ जैसी कई भाषाओं में दिखाया जाएगा। हालांकि इसकी प्रीमियर डेट का अभी आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है, जो कि जल्द ही हो जाएगा।

ज़ी स्टूडियो और तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्मित, ‘द कश्मीर फाइल्स’ को विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है। इसमें मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर सहित प्रतिभाशाली अभिनेताओं की टुकड़ी शामिल हैं। ।

छोटी बजट की द कश्मीर फाइल्स के कलेक्शन को इतनी तगड़ी माउथ पब्लिसिटी मिली कि फिल्म ने 250 करोड़ रुपये से अधिक का कलेक्शन कर लिया। कश्मीरी हिंदुओं के दर्द को दिखाती इस कहानी को पूरे देश की जनता से प्यार मिला और इसे देख कई दर्शक रोते भी दिखाई दिए, जिसके कई फोटोज- वीडियोज वायरल हुए।

सिनेमाघरों में धमाका के बाद अब फिल्म वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर के लिए तैयार है। इस टाइटल पर खरा उतरते हुए, ‘द कश्मीर फाइल्स’ एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यूज पर बेस्ड है। फिल्म लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर सवाल उठाती है। फिल्म को समीक्षकों और प्रशंसकों से समान रूप से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है।

निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री कहते हैं, “द कश्मीर फाइल्स सिर्फ एक फिल्म नहीं है बल्कि एक भावना और एक आंदोलन है। मुझे खुशी है कि इस थिएट्रिकल रिलीज को दुनिया भर में इतनी जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली और अब भारत के घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ज़ी5 पर अपने वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर के साथ, फिल्म अधिक लोगों तक पहुंचेगी और लाखों की संख्या में धूम मचाती रहेगी।’ विवेक अग्निहोत्री की अन्य समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्में जैसी कि ‘द ताशकंद फाइल्स’, जिसने प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार जीता और ‘बुद्ध इन ए ट्रैफिक जाम’ भी ZEE5 पर उपलब्ध हैं।