आइकॉनिक टाटा सिएरा इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग शुरू

0
166

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स कंपनी ने टाटा सिएरा इलेक्ट्रिक की प्रीबुकिंग को ओपेन कर दिया गया है। इसकी जानकारी खुद कंपनी ने शेयर की है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि यह कार जल्द ही सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी। कंपनी का दावा है कि यह कार सिंगल चार्ज में 590 किलोमीटर की रेंज देगी। तो आइए जानते हैं इस गाड़ी में।

टाटा सिएरा ईवी की लंबाई 4.1 मीटर है। फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 12.12 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें आईआरए प्लेस प्रो कनेक्ट फीचर्स हैं। इसमें 7.7 इंच का प्लाज्मा स्क्रीन इस्तेमाल किया गया है, जो डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर है। साथ ही इसमें विशाल पेनारोमिक सनरूफ दिया गया है।

इस कार में 360 डिग्री व्यू कैमरा मिलेगा, जिसकी मदद से यूजर्स को पार्किंग और रिवर्स करने में आसानी मिलेगी। साथ ही इसमें 19 इंच का फोर एलॉय व्हील्स का इस्तेमाल किया गया है। न्यू सिएरा ईवी को ब्रांड के सिग्मा प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस कार में हाई स्पीड वॉर्निंग सेंसर भी दिया गया है। इसमें यूजर्स को टर्न इंडिकेटर और डोर ओपेनिंग का वॉर्निंग साउंड भी मिलेगा।

इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी कार में 69kWh की बैटरी दी गई है। यह दो सेक्शन में बांटी गई है। एक सेक्शन के तहत बैटरी को फ्लोर में लगाया गया है, जबकि दूसरे बोट प्लोर के तहत इस्तेमाल किया गया है। यह कार दो वर्जन में उपलब्ध है, जो FWD (सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर) और AWD (टू इलेक्ट्रिक मोटर्स) हैं।