जीप मेरिडियन 29 मार्च को होगी लॉन्च, भारत में डीलरशिप लेवल पर बुकिंग शुरू

0
247

नई दिल्ली। Jeep Meridian Launch Booking India: जीप इंडिया जल्द ही नई एसयूवी जीप मेरिडियन लॉन्च करने वाली है और 29 मार्च को यह अनवील होने वाली है। इससे पहले ही भारत में जीप मेरिडियन की डीलरशिप लेवल पर बुकिंग शुरू हो गई है। जीप की भारत में पहली 7 सीटर एसयूवी जीप मेरिडियन तीन कतारों वाली है और लॉन्च से पहले ही इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर की काफी सारी जानकारी आ चुकी है। जीप मेरिडियन विदेशों में जीप कमांडर नाम से बिकती है। चलिए, आपको भी लॉन्च से पहले जीप मेरिडियन के लुक-फीचर्स और संभावित कीमत से जुड़ी जानकारी बताते हैं।

पावरफुल है यह एसयूवी
जीप मेरिडियन के इंजन और पावर की बात करें तो यह 7 सीटर एसयूवी करीब 4.8 मीटर लंबी होगी। इस एसयूवी को 2.0 लीटर मल्टीजेट डबल डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा, जो कि 173 बीएचपी की पावर और 350 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगा। जीप मेरिडियन को 6 स्पीड मैनुअल और 9 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जीप मेरिडियन के मैनुअल ऑप्शन में 4X2 ड्राइवट्रेन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में 4X2 और 4X4 ड्राइवट्रेन सेटअप देखने को मिल सकता है।

जानिए खूबियां
जीप की अपकमिंग एसयूवी मेरिडियन के लुक की बात करें तो यह देखने में काफी पावरफुल लगती है, जिसमें जीप की सिग्नेचर ग्रिल के साथ ही हेडलैंप और डीआरएल्स का शानदार सेटअप मिलता है। इसके फ्रंट लुक के साथ ही रियर लुक भी काफी जबरदस्त है। वहीं, फीचर्स की बात करें तो 7 सीटर जीप मेरिडियन में बेहतरीन डैशबोर्ड और सीट के साथ ही 10.1 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ऑटोमैटिक एसी, मल्टीपल एयरबैग्स, क्रूज कंट्रोल, ड्राइविंग मोड्स और अडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम समेत ढेर सारे स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस 7 सीटर एसयूवी का प्रोडक्शन जीप के रंजनगांव स्थित मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट में होगा।