नई महिंद्रा बोलेरो फेसलिफ्ट नए लुक और फीचर्स के साथ अगले महीने होगी लॉन्च

0
557

नई दिल्ली। भारत में अपनी एक से बढ़कर एक शानदार एसयूवी से जलवा बिखेर रही देसी ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी महिंद्रा बोलेरो के फेसलिफ्ट वर्जन से अगले महीने पर्दा उठा सकती है। जी हां, अटकलें चल रही हैं कि जनवरी 2022 में महिंद्रा बोलेरो फेसलिफ्ट लॉन्च हो सकती है। फिलहाल भारत में हर महीने महिंद्रा बोलेरो नियो की बंपर बिक्री होती है और यह किफायती एसयूवी छोटे-बड़े हर तरह के मार्केट में पॉपुलर है। महिंद्रा बोलेरो बीते दो दशक से भारत में जलवा बिखेर रही है।

मीडिया गलियारों से आ रही रिपोर्ट की मानें तो साल 2022 के पहले महीने में महिंद्रा बोलेरो फेसलिफ्ट को लॉन्च किया जा सकता है, जो मौजूदा मॉडल में कुछ बदलावों के साथ ही नए फीचर्स से लैस होगी। इस साल महिंद्रा बोलेरो फेसफिल्ट को कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हालांकि, सेमीकंडक्टर शॉर्टेज और कोविड संकट की वजह से यह लॉन्च नहीं हो सकी। अब खबरें आ रही हैं कि जल्द ही इसे इंडियन मार्केट में पेश किया जा सकता है। खबरें तो ये भी हैं कि कुछ-कुछ महिंद्रा डीलरशिप ने बोलेरो फेसलिफ्ट का प्री-ऑर्डर लेना भी शुरू कर दिया है। हालांकि, इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

बेहतर एक्सटीरियर और इंटीरियर
माना जा रहा है कि अपकमिंग महिंद्रा बोलेरो फेसलिफ्ट को नए कलर ऑप्शन के साथ ही काफी सारे एक्सटीरियर बदलाव के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें बेहतर फ्रंट होगा। दरअसल, महिंद्रा के पास बोलेरो के फ्रंट को बेहतर करने और इसे ज्यादा आकर्षक बनाने का मौका है, ऐसे में माना जा रहा है कि नई बोलेरो में नया बंपर, नई ग्रिल के साथ ही लाइट्स के अरेंजमेंट्स भी बेहतर हो सकते हैं। इसके इंटीरियर में नई अपहॉल्स्ट्री के साथ ही कई सारे लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिल सकती हैं, जिनमें कीलेस एंट्री, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर के साथ ही नए टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी हो सकते हैं।

इंजन ऑप्शन
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बोलेरो फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल की तरह ही 1.5 लीटर का डीजल इंजन होगा, जो कि 74bhp की पावर और 210Nm टॉर्क जेनरेट कर सकेगा। नई महिंद्रा में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स तो होंगे ही, साथ ही इसे ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में भी पेश किया जा सकता है। हो सकता है कि नई बोलेरो को पेट्रोल इंजन ऑप्शन में भी पेश किया जाए, हालांकि इस बारे में कंपनी की आधिकारिक घोषणा के बाद ही सबकुछ क्लियर हो पाएगा।