Ducati XDiavel बाइक भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

0
386

नई दिल्ली। इटली की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Ducati ने आज भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक Ducati XDiavel को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक को कुल दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है। XDiavel के ब्लैक स्टार एडिशन की कीमत 22.6 लाख रुपये और XDiavel डार्क एडिशन की कीमत 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पैन इंडिया) तय की गई है।

इन दोनों वेरिएंट्स में कंपनी ने एक ही इंजन का इस्तेमाल किया है, लेकिन इनको अलग-अलग कलस स्कीम और कुछ बदलाव के साथ पेश किया गया है। कुछ दिनों पहले ही कंपनी ने सोशल मीडिया पर इस बाइक का एक टीजर भी जारी किया था। डुकाटी XDiavel दिखने में काफी हद तक Diavel 1260 से मिलती-जुलती है और दोनों बाइक्स को देखकर आपको भी भ्रम हो सकता है।

हालांकि, दोनों मोटरसाइकिलें एक दूसरे से काफी भिन्न हैं, जहां Diavel 1260 एक मैक्सी नेकेड बाइक है, वहीं XDiavel एक मसल क्रूजर है। इसका मतलब यह है कि XDiavel अधिक आरामदेह सफर प्रदान करता है। पावर और परफॉर्मेंस का ये एक बेजोड़ नमूना है। जैसा कि हमने पहले बताया कि, XDiavel के दोनों वेरिएंट में एक ही डिज़ाइन दिया गया है, जो हेक्सागोनल एलईडी हेडलैंप द्वारा उल्टे यू-आकार के LED डीआरएल, एक मस्कुलर टैंक, एक शॉर्ट टेल के साथ सिंगल पीस सैडल दिया गया है।

डुकाटी XDiavel में कंपनी ने एडवांस फीचर्स और तकनीक का इस्तेमाल किया है। इस बाइक में 3.5-इंच का TFT स्क्रीन, दो राइडिंग मोड, बॉश इनर्टियल मेजरमेंट यूनिट, कॉर्नरिंग ABS, डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, डुकाटी पावर लॉन्च जैसे फीचर्स मिलते हैं। वहीं ब्लैक स्टार एडिशन में कंपनी ने मल्टीमीडिया सिस्टम भी दिया है।

दोनों वेरिएंट में कंपनी ने 1,262 सीसी का टेस्टास्ट्रेटा DVT इंजन इस्तेमाल किया है। जो कि 158 bhp की पावर और 127 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है, जो स्लीपर क्लच टेक्नोलॉजी से लैस है। इसके दोनों वेरिएंट्स में सबसे बड़ा अंतर इसके सस्पेंशन और ब्रेकिंग में देखने को मिलता है।