सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर 15 अगस्त को होगा लॉन्च, फुल चार्जिंग में दौड़ेगा 240KM

0
371

नई दिल्ली। भारत में कई ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स हैं जो ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देंगे, लेकिन इनमें से एक हाई रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर भी है जिसे ठीक उसी दिन 15 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा जिस दिन ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया जाने वाला है। हम बात कर रहे हैं सिंपल एनर्जी के इलेक्ट्रिक स्कूटर की जिसका नाम Simple One रखा गया है।

सिंपल एनर्जी का रिसर्च एंड डेवलेपमेंट सेंटर बेंगलुरु शहर में है और इसी शहर में कंपनी अपना पहला मैनुफैक्चरिंग प्लांट भी लगा रही है। इसी वजह से ‘सिंपल एनर्जी’ इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी अपने स्कूटर को सबसे पहले बेंगलुरु में ही लॉन्च करेगी।

कंपनी ने इस हाला ही में ‘सिंपल वन’ नाम से ट्रेडमार्क किया था। आपको बता दें कि कंपनी के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर का कोडनेम मार्क 2 है। सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलेगी और एक बार चार्ज करने पर ये इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड में 240 किलोमीटर की रेंज दे सकता है।

जानकारी के अनुसार ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.6 सेकंड में 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने का दावा करता है और इसकी टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटे होगी। कंपनी ने संकेत दिया है कि सिंपल वन की कीमत 1.10 लाख से 1.20 लाख रुपये के बीच हो सकती है। सब्सिडी के चलते इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ग्राहक और भी कम कीमत में खरीद सकते हैं जिससे ग्राहकों के लिए ये इलेक्ट्रिक स्कूटर और भी ज्यादा किफायती हो सकता है।

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी 4.8 किलोवाट की कैपिसिटी वाली लिथियम आयन बैटरी का प्रयोग किया जाएगा। फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ग्राहकों को ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे स्मार्ट फीचर्स वाला ये स्कूटर महज़ 3.6 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगा।