शाओमी का Redmi Note 7 फोन इस टेस्ट में हुआ ‘फेल’

0
1066

नई दिल्ली।चीन की कंपनी शाओमी (Xiaomi) 28 फरवरी को भारत में अपना नया स्मार्टफोन Redmi Note 7 लॉन्च करने जा रही है। कंपनी को Redmi Note 7 से काफी उम्मीदें हैं और यह इसे पिछले कुछ समय से टीज कर रही है। हालांकि, एक पॉप्युलर YouTube चैनल JerryRigEverything ने एक ड्यूरैबिलिटी टेस्ट विडियो पोस्ट किया है, जिसमें दावा किया गया है कि Redmi Note 7 खरीदारों को निराश कर सकता है।

विडियो में दावा, मॉडरेट फोर्स पर बीच से मुड़ सकता है फ्रेम
विडियो के मुताबिक, शाओमी का Redmi Note 7 प्लास्टिक फ्रेम का बना है और इसके दोनों साइड पर ग्लास हैं। विडियो में बताया गया कि मॉडरेट फोर्स (थोड़ी ताकत लगाने पर) में फ्रेम बीच से मुड़ सकता है। विडियो में यह भी बताया गया है कि इस बेंड (फ्रेम मुड़ने से) से रियर ग्लास आसानी से टूट सकता है और डिस्प्ले को भी नुकसान हो सकता है, जिससे यह किसी काम का नहीं रह जाएगा।

विडियो के मुताबिक, यह डिवाइस फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ-साथ फ्लैश और रियर कैमरा लेंस को अच्छा प्रोटेक्शन ऑफर करता है। शाओमी Redmi Note 7 बैक में ग्रेडिएंट ग्लास फिनिश के साथ आता है और इसके फ्रंट में वाटर ड्रॉप नॉच डिस्प्ले है।

10,000 रुपये से कम हो सकती है भारत में कीमत
शाओमी भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत काफी आक्रामक रख सकती है। चीन में 3GB रैम वाले वेरियंट की कीमत 999 युआन (करीब 10,500 रुपये) है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में इस स्मार्टफोन की कीत 10,000 रुपये से कम हो सकती है। Redmi Note 7 में 6.3 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले है। इस फोन के टॉप पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है।

यह स्मार्टफोन ऑक्टा कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर से पावर्ड है। यह स्मार्टफोन Android 9.0 Pie ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। इस स्मार्टफोन के तीन रैम वैरियंट (3GB, 4GB and 6GB) हैं। स्मार्टफोन में 32GB और 64GB का स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ा सकते हैं।

Redmi Note 7 के रियर में 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं, पीछे लगा दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं, फोन में 4,000 mAh की बैटरी है।