विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास का केन्द्र है एमपीएस: राजेश बिरला

0
60

कोटा। माहेश्वरी पब्लिक स्कूल का वार्षिक उत्सव शनिवार को श्रीनाथपुरम स्थित स्कूल भवन में आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष राजेश कृष्ण बिरला ने कहा कि माहेश्वरी पब्लिक स्कूल बच्चों की शैक्षिणक प्रतिभा को निखारने का कार्य ही नहीं करता है, अपितु विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास कर उनके व्यक्तिव निखार का भी कार्य करता है।

उन्होंने कहा कि बेहतर अध्यापन का वातावरण,माता-पिता की उम्मीदों पर खरा उतरने से विद्यालय में छात्रों की संख्या बढ़कर 60 से 1710 तक पहुंच गई है। एमपीएस स्कूल नई शिक्षा नीति के अनुरूप कार्य कर रहा है। स्कूल को वातानुकूलित किया जा रहा है और लिफ्ट भी लगाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि आज एमपीएस के विद्यार्थी देश -विदेश में अपना नाम कमा रहे हैं। डाक्टर, इंजीनियर, आईआईटीयन सहित हर पेशे मे एमपीएस के विद्यार्थी स्कूल की शान को बढा रहे हैं। समारोह में खेल व शैक्षणिक गतिविधियों में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान स्कूल के बच्चों ने बाॅलीवुड थीम पर डांस प्रस्तुत किया। वहीं गैजेट्स की अति से होने वाले नुकसानों को अभिनय के तौर पर प्रस्तुत किया गया।