लूट और हत्या के विरोध में आज कोटा में सर्राफा कारोबार बंद

0
961

कोटा। स्टेशन क्षेत्र में एक सर्राफा व्यापारी के घर पर हुई लूटपाट और जघन्य हत्याकांड के विरोध में शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए शुक्रवार को कोटा के सर्राफा व स्वर्णकार व्यापारियों से जुड़ी हुई संस्थाओं ने बाजार बंद का निर्णय लिया है।

गुरुवार देर रात को सभी संस्थाओं के पदाधिकारियों ने वार्ता करके इस घटना को व्यापारियों के लिए असुरक्षित बताते हुए चिंता व्यक्त की एवं पुलिस प्रशासन से आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग और व्यापारियों की सुरक्षा बढ़ाने का निवेदन किया।

संस्थाओं में श्री सर्राफा बोर्ड, थोक सर्राफा विक्रेता व्यवसायिक संघ, स्वर्ण रजत कला उत्थान समिति, स्टेशन सर्राफा व्यापार समिति, न्यू कोटा सर्राफा व स्वर्णकार एसोसिएशन, कोटा सर्राफा एसोसिएशन रामपुरा आदि शामिल थे।

ज्ञातव्य है कि कोटा में गुरुवार रात ज्वैलर की पत्नी और बेटी की लूट के इरादे से हत्या कर दी गई। स्टेशन क्षेत्र में जैन मंदिर रोड पर ज्वैलर राजेंद्र विजय का घर है। करीब में ही राजेंद्र की ज्वैलरी की शॉप है। बदमाशों ने उनकी बेटी पलक (18) और पत्नी गायत्री (45) की नृशंस हत्या कर दी। सरियों से दोनों के सिर पर वार किए गए।

पुलिस ने मौके से दो सरिए बरामद किए हैं। घटना का पता तब लगा, जब परिवार के सदस्य रात को घर पहुंचे। प्रारंभिक पड़ताल के बाद पुलिस ने माना कि आरोपियों ने लूट के लिए इस घटना को अंजाम दिया। घर से नकदी और जेवर गायब हैं।