पीएम मोदी के लिफाफे वाले बयान पर चुनाव आयोग ने प्रियंका गांधी की लगाई क्लास

0
63

नई दिल्ली/ जयपुर। PM Modi’s envelopes: निर्वाचन आयोग (ईसी) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंदिर दर्शन यात्रा से संबंधित ‘लिफाफा’ टिप्पणी को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को कारण बताओ नोटिस भेजा है। गुरुवार को आयोग ने प्रियंका से 30 अक्टूबर की शाम तक नोटिस का जवाब देने को कहा है।

भाजपा ने प्रियंका के खिलाफ शिकायत दी थी, जिसके एक दिन बाद आयोग ने उन्हें नोटिस भेजा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को, प्रियंका पर राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान झूठे दावे करने के लिए ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की निजी धार्मिक आस्था का उल्लेख करने का आरोप लगाया था। इसके बाद बीजेपी ने निर्वाचन आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया था।

भाजपा ने अपनी शिकायत में कहा है कि वाड्रा ने 20 अक्टूबर को दौसा में एक जनसभा में कहा था कि उन्होंने टीवी पर देखा कि जब प्रधानमंत्री मोदी द्वारा एक मंदिर में दिए गए दान का एक लिफाफा खोला गया तो उसमें केवल 21 रुपये थे। इसके बाद उन्होंने भाजपा पर राजनीतिक हमला करते हुए कहा कि भाजपा जनता को ‘लिफाफे’ दिखाती है लेकिन चुनाव के बाद उनमें कुछ नहीं मिलता। भाजपा ने अपनी शिकायत में उनकी टिप्पणी का एक वीडियो भी शामिल किया है।

भाजपा ने निर्वाचन आयोग में दी अपनी शिकायत में कहा था कि मौजूदा कानूनों का हवाला देते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा के बयान पर टिप्पणी जाहिर की थी। भाजपा नेताओं ने सवाल उठाया था कि क्या प्रियंका गांधी कानून से ऊपर हैं?। बीजेपी नेताओं ने यह भी आरोप लगाया कि प्रियंका गांधी वाड्रा मतदाताओं में वैमनस्य फैलाने के लिए धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचा रही हैं। मौजूदा वक्त में जब चुनाव होने वाले हैं और जो कानून हैं , उनके अनुसार प्रियंका ऐसा नहीं कर सकती हैं। बताया जा रहा है कि बीजेपी लीडर्स ने निर्वाचन आयोग को अपनी शिकायत में उनके भाषण का वीडियो भी भेजा था।