पायलट ने कांग्रेस विधायक मलिंगा से मांगा मात्र एक रुपया हर्जाना

0
639

जयपुर। राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच सियासी घमासान जारी है और एक दूसरे पर हमले किए जा रहे है। इस बीच पायलट (Pilot) ने कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ( Mla giraj singh Malinga) को जो कानूनी नोटिस (Legal Notice ) भेजा है उसमें उनसे मात्र एक रूपए का हर्जाना (One rupee compensation )मांगा है।

एडवोकेट हरिहरन ने पायलट की ओर से कल ये नोटिस भेजा था। साथ ही नोटिस में यह भी कहा गया है कि अगर उन्होंने सात दिन में माफी नहीं मांगी तो सिविल और आपराधिक मानहानि का दावा किया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि पायलट ने मलिंगा से एक रुपए का हर्जाना मांग कर एक राजनीतिक संदेश देने की कोशिश की है।

पायलट पर लगाया था आरोप
मलिंगा ने सोमवार को कांग्रेस की बाड़ा बंदी के दौरान होटल फेयरमाउंट के बाहर मीडिया के सामने सचिन पायलट पर प्रलोभन देने का आरोप लगाया था। इसके बाद सचिन पायलट की ओर से आए बयान में कहा गया था कि उन्हें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है और जिस विधायक के जरिए उन पर आरोप लगाए गए हैं वह उस पर सख्त कानूनी कार्यवाही करेंगे। उसी के अनुरूप मंगलवार को सचिन पायलट की ओर से गिर्राज सिंह मलिंगा को कानूनी नोटिस भेजा गया है।

इस बयान के बाद सचिन पायलट ने भी कहा था कि मैं आरोपों से दुखी हूं, लेकिन आश्चर्यचकित नहीं हूं। पायलट ने कहा कि मुझे यकीन है कि मेरी छवि पर इस तरह के और भी संगीन आरोप लगाए जाएंगे, लेकिन मैं अपने विश्वास पर टिका रहूंगा।