निवेश: TTL का आईपीओ 10 अक्तूबर को खुलेगा, प्राइस बैंड 75-80 रुपये प्रति शेयर

0
177

मुंबई। एक और कंपनी Tracxn Technologies (TTL) का आईपीओ 10 अक्तूबर को आने वाला है। सोमवार के दिन इसका सब्सक्रिप्शन खुलेगा। कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 75-80 रुपये प्रति शेयर तय किया है। वर्ष 2012 में बनी Tracxn Technologies निजी कंपनियों के लिए मार्केट इंटेलिजेंस डेटा प्रदान करती है।

कंपनी के पास एसेट लाइट बिजनेस मॉडल है और यह एक सर्विस आधारित सॉफ्टवेयर का संचालन करता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह इश्यू पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) पर आधारित है। इसके तहत कंपनी के प्रमोटर्स और मौजूदा शेयरधारक एक रुपये के अंकित मूल्य वाले 309.37 करोड़ रुपये के 3,86,72,208 इक्विटी शेयरों की पेशकश करेंगे।

कंपनी की कोफाउंडर नेहा सिंह और अभिषेक गोयल अपने हिस्से के 76.6-76.6 लाख शेयर बेचने की पेशकश करेंगे। वहीं फ्लिपकार्ट के संस्थापक बिन्नी बंसल और सचिन बंसल अपने हिस्से के 12.6-12.6 लाख शेयरों की पेशकश करेंगे।

कंपनी का के आईपीओ का सब्सक्रिप्शन ऑफर 10 अक्तूबर से 12 अक्तूबर तक ओपन रहेगा। आईपीओ के लिए 185 शेयरों का लॉट साइज तय किया गया है। इसका मतलब यह है कि किसी भी निवेशक को कम से कम 185 इक्विटी शेयरों में पैसे लगाने होंगे। अपर प्राइस बैंड के आधार पर देखा जाए तो आईपीओ में पैसा लगाने के इच्छुक लोगों को कम से कम 14,800 रुपये का निवेश करना होगा।

कंपनी ने क्वालिफाइड इंस्टीच्युशनल इन्वेस्टर्स के लिए 75 फीसदी का कोटा रिजर्व रखा है। वहीं, 15 फीसदी हिस्सा नॉन-इंस्टीच्युशनल बायर्स के लिए रिजर्व रखा गया है। शेष दस फीसदी हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व है। आईआईएफएल सिक्योरिटीज इस आईपीओ का एकमात्र बुक रनिंग लीड मैनेजर है। वहीं, लिंक इनटाइम इंडिया को इस इश्यू का रजिस्ट्रार नियुक्त किया गया है। कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज दोनों पर लिस्ट होंगे।