नई Ford Figo से उठा पर्दा, 15 मार्च को होगी लॉन्च

0
1475

नई दिल्ली। फोर्ड इण्डिया ने लॉन्चिंग से पहले नई Figo से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर इसकी ऑफिशल तस्वीर जारी की है। Ford Figo का नया अवतार 15 मार्च को लॉन्च होने वाला है। पुराने मॉडल की तुलना में 2019 Ford Figo में काफी बदलाव किए गए हैं। नई फोर्ड फिगो में कॉस्मेटिक बदलाव, नए इंजन ऑप्शन और कई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। फोर्ड अपनी इस नई कार को टिंडर ऐप पर लॉन्च करेगी। कंपनी इससे युवा खरीदारों को नई फिगो से जोड़ना चाहती है।

फोर्ड फिगो फेसलिफ्ट में नए फ्रंट और रियर बंपर, क्रोम-फिनिश हनीकॉम्ब ग्रिल, नए स्टाइल की हेडलाइट्स और 15-इंच के अलॉय वील्ज दिए गए हैं। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई फिगो तीन वेरियंट- Ambiente, Titanium और Titanium BLU में लॉन्च की जाएगी। Titanium BLU फेसलिफ्ट फिगो का टॉप मॉडल होगा, जिसका लुक स्पोर्टी होगा।

नई फिगो के इंटीरियर की बात करें, तो इसमें रिवाइज्ड डैशबोर्ड और नया टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा। इसके अलावा कार में कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट, ऑटोमैटिक हेडलैम्प्स और रेन सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर्स भी होंगे। नई कार में एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड मिलने की संभावना है।

इंजन: फेसलिफ्ट फोर्ड फिगो के इंजन में भी बदलाव देखने को मिलेगा। इसमें एक 96hp पावर वाला 1.2-लीटर और दूसरा 123hp पावर वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन होगा। 1.2-लीटर वाले इंजन में सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और 1.5-लीटर वाले इंजन में सिर्फ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा।

इसका डीजल इंजन वर्तमान मॉडल का 1.5-लीटर वाला ही रहेगा, जो 100hp का पावर और 215Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन मिलेगा। फिगो की मार्केट में टक्कर मारुति स्विफ्ट और ह्यूंदै ग्रैंड आई10 से मानी जाती है।