जवाहर नगर डिस्ट्रिक्ट सेंटर में सड़कों पर निकलना भी दुश्वार, गड्ढों में भरा पानी

57

हॉस्टल एसोसिएशन ने न्यास के विशेषाधिकारी मीणा को अवगत कराया

कोटा। Kota City News: कोटा डिस्ट्रिक्ट सेंटर हॉस्टल एसोसिएशन (Kota District Center Hostel Association) के प्रतिनिधिमण्डल ने नगर विकास न्यास के विशेषाधिकारी आर डी मीणा से भेंटकर जवाहर नगर डिस्ट्रिक्ट सेंटर में सड़कों, नालियों एवं मूलभूत सुविधाओं में आ रही भारी परेशानियों से अवगत कराया।

कोटा डिस्ट्रिक्ट सेंटर हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी सचिव अनिल अग्रवाल एवं नीरज वर्मा ने बताया कि सड़कों में डेढ़ से दो फुट तक के गड्ढे हो चुके हैं, जिसमें हमेशा पानी भरा रहता है। नालियों का ड्रेनेज सही नहीं होने की वजह से सारा पानी सड़कों पर फैल रहा है।

इस क्षेत्र में तीन कोचिंग संस्थान हैं, जिसमें करीब 20,000 विद्यार्थी कोचिंग लेने आते हैं। यहां की सड़कें पूरी तरह से ध्वस्त होने के कारण कोचिंग विद्यार्थी हॉस्टलों के प्लेटफार्म पर होकर अपना रास्ता तय करते हैं। जो कोटा शहर के लिए अशोभनीय बात है। कोई भी सड़क पर पैदल नहीं चल सकता है।

बरसात का मौसम होने की वजह से सड़कों पर भरा पानी एवं गंदगी से मच्छर पैदा हो रहे हैं, जिससे इस क्षेत्र में बीमारियां फैलने रही है । नगर निगम एवं नगर विकास न्यास को कई बार शिकायत करने पर भी यहां पर किसी तरह की कोई कार्रवाई अब तक नहीं हुई है। इस क्षेत्र में कोचिंग विद्यार्थी हॉस्टल व्यवसायी आमजन सभी परेशान हैं और लोगों में भारी आक्रोश है

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि शहर के विकास के साथ-साथ प्रशासन को मूलभूत सुविधाओं में बरती जा रही कोताही की वजह से कई क्षेत्रों में इस तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, जिस तरह से शहर में विकास को प्राथमिकता दी जा रही है। उसके साथ-साथ मूलभूत सुविधाओं की अनदेखी नहीं की जाए।

एक तरफ तो नयापुरा चौराहा बहुत ही सुंदर और विकसित नजर आता है। दूसरी तरफ नयापुरा बस स्टैंड की हालत दयनीय है। इन सभी चीजों को पर भी ध्यान देना होगा ताकि शहर में विकास के साथ-साथ मूलभूत सुविधाओं का भी संतुलन बना रहे।

नगर विकास न्यास के विशेषाधिकारी आर डी मीणा ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि जवाहर नगर डिस्ट्रिक्ट सेंटर की सड़कों को तुरंत ही दुरुस्त कराने के निर्देश जारी कर दिए जाएंगे।